Wednesday , February 28 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / यूपी: मायावती का PM से सवाल, ‘पांच साल में IAF में क्यों शामिल नहीं किया गया एक भी राफेल?’

यूपी: मायावती का PM से सवाल, ‘पांच साल में IAF में क्यों शामिल नहीं किया गया एक भी राफेल?’

नई दिल्ली:

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर राफेल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. मायावती ने कहा, ” पीएम श्री मोदी का रैलियों में कहना है कि पाक के साथ लड़ाई में राफेल विमान बहुत काम आ सकता था. ऐसी बात थी तो पिछले 5 वर्षों के इनके शासन में एक भी राफेल विमान क्यों नहीं भारतीय बेड़े में शामिल किया गया? बीजेपी द्वारा भी देश की रक्षा व सुरक्षा के साथ ऐसा खिलवाड़ क्यों?”

मायावती ने इससे पहले आतंकी घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर वार किया था. मायावती ने एक ट्वीट में कहा, “जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाओं व जवानों की शहादत को लेकर पूरा देश बहुत ज्यादा चिन्तित व दुःखी है लेकिन इसकी आड़ में बीजेपी व खासकर पीएम श्री मोदी जिस प्रकार से अपनी सरकार की कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने की कोशिशों में लगे हैं वह आमजनता से छिपा हुआ नहीं है.”

भारतीय वायुसेना के पायलट एवं विंग कमाण्डर अभिनन्दन वर्धमान की पाकिस्तानी कब्जे से सकुशल वतन वापसी पर देश के लोगों में संतोष एवं खुशी का उल्लेख करते हुये मायावती ने कहा कि भारत की सुरक्षा और सम्मान के मामले में देश को दीर्घकालीन मजबूत विश्वसनीय नीति बनाने की जरूरत है.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राफेल विमान से जुड़े एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा था. राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी की वजह से राफेल लड़ाकू विमान की आपूर्ति में देरी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे में विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जान जोखिम में डालना पड़ रहा है.

गांधी ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जी क्या आपको कोई शर्म नहीं है? आपने 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करके अनिल अंबानी को दिये. राफेल विमानों के आने में देरी के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार हैं.” कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, “आपकी वजह से विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ रहा है.”

बता दें कि नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी विरोध की जिद में देश हित का विरोध मत करिए. राफेल विमान सौदे पर विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘राफेल पर स्वार्थनीति और अब राजनीति के कारण देश का बहुत नुकसान हुआ है. राफेल की कमी देश ने महसूस की है. आज हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता?’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)