Wednesday , May 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / दिल्ली में लगे रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर, करीबी का आरोप- NDMC ने हटवाए

दिल्ली में लगे रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर, करीबी का आरोप- NDMC ने हटवाए

लोकसभा चुनाव से पहले यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी राजनीति में एंट्री के साथ ही एक्शन मोड में आ गई हैं. गुरुवार को प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव पद का कार्यभार संभालने जा रही हैं. लेकिन उससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर और लुटियन जोन इलाके में जगह-जगह प्रियंका गांधी के पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर में प्रियंका के साथ राहुल गांधी और पति रॉबर्ट वाड्रा भी नजर आ रहे हैं. पोस्टर में नए अंदाज में नारे भी लिखे गए हैं, जिसमें यह बताने की कोशिश की गई है कि कांग्रेस कट्टर सोच पर नहीं, बल्कि युवा जोश पर यकीन करती है.

हालांकि, अब कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा का आरोप है कि इन पोस्टरों को NDMC के द्वारा हटवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रातभर मेहनत करके उन्होंने ये पोस्टर लगाए लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दबाव में आकर NDMC ने ये पोस्टर हटवा दिए हैं. गौरतलब है कि आज ही रॉबर्ट वाड्रा का ईडी के सामने पेश होना है.

इन पोस्टर में लिखा है कि ‘कट्टर सोच नहीं युवा जोश’ और ‘जन-जन की यही पुकार राहुल-प्रियंका अबकी बार.’ वहीं, कांग्रेस पार्टी का काम संभालने से पहले प्रियंका गांधी ने नेताओं वाले तेवर दिखाए और अकबर रोड पर झुग्गी में जाकर दिव्यांगों से मुलाकात की. दरअसल, मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की बैठक होनी थी, जिसमें मिशन 2019 पर रणनीतिक चर्चा होना था. इस बैठक में पहुंचने से पहले प्रियंका गांधी झुग्गी में जाकर दिव्यांगों से मिली थीं और पीछे के रास्ते से बैठक में पहुंची थीं.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को प्रियंका गांधी दिल्ली स्थिति अपने दफ्तर का कार्यभार संभालेंगी. मंगलवार को ही कांग्रेस दफ्तर में प्रियंका गांधी को राहुल गांधी के बगल का कमरा मिला है. इसमें प्रियंका गांधी की नेमप्लेट लगाई गई है और मंगलवार रात दिल्ली में जगह-जगह ये पोस्टर लगाए गए हैं. प्रियंका गांधी के साथ राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा की तस्वीर वाले ये पोस्टर उस समय सामने आए हैं, जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिग मामले में वाड्रा से पूछताछ करने जा रहा है. बुधवार को शाम चार बजे प्रवर्तन निदेशालय में रॉबर्ट वाड्रा की पेशी भी है.

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को लेकर विपक्षी पार्टियां पहले से ही कांग्रेस पर हमलावर हैं. आपको बता दें कि हाल ही में प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने महासचिव बनाने के साथ ही पूर्वी यूपी के प्रभारी की कमान सौंपी है. उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी का प्रभारी बनाया गया है. प्रियंका गांधी के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बुधवार को अपना कार्यभार संभालेंगे. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन से बाहर होने के बाद कांग्रेस ने प्रियंका को चुनाव मैदान में उतारा है. राहुल गांधी के इस कदम को बड़ा सियासी दांव माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)