Wednesday , February 28 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / धौलपुर रैली में बोले राहुल गांधी, मोदी सरकार ने गरीबों के लिए क्‍या किया?

धौलपुर रैली में बोले राहुल गांधी, मोदी सरकार ने गरीबों के लिए क्‍या किया?

धौलपुर।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के धौलपुर में अपनी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को निशाने पर लिया। उन्होंने जनता से सीधे संवाद स्थापित करते हुए सवाल पूछा- हमने मनरेगा दिया, आरटीआई दिया, 70 हजार करोड़ किसानों का कर्ज माफ किया, मोदी और राजे ने किसानों को क्या दिया।

राहुल गांधी ने कहा, ‘आज किसानों के लिए बैंक के दरवाजे बंद हैं।’ उन्होंने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा, ‘किसानों का कर्ज तो माफ कर दो।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया, ‘मैं एक बार पीएमओ गया था। मोदी जी से कहा- आप किसान गरीबों के पीएम हो। आप एक काम करो, किसानों का कर्जा माफ कर दो। पीएम ने एक रुपया माफ नहीं किया। मगर, मोदी-नीरव मोदी में भाई-भाई का रिश्ता है। युवाओं पर पीएम मोदी ने भरोसा नहीं किया।’ उन्होंने कहा, ‘पीएम ने कहा था कि मैं चौकीदार बनूंगा। ये नहीं बताया कि किसके चौकीदार, अम्बानी के?’

राहुल गांधी ने कहा, ‘पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी जी ने और वसुंधरा जी ने गरीब दुकानदारों के लिये, गरीबों के लिये, मजदूरों के लिये क्या किया? जब दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की यूपीए सरकार थी तो हमने मनरेगा दिया, 70 हजार करोड़ रुपये की कर्जा माफी दी, ट्राइबल बिल लाये, सूचना का अधिकार दिया, बच्चों को स्कूल में भोजन दिया, भोजन का अधिकार दिया, यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने मुफ्त दवाई दी। हमने 10 दिन के अंदर 70 हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया, पिछले साढ़े चार साल में नरेन्द्र मोदी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिंदुस्तान के 15-20 सबसे अमीर अरबपतियों का कर्जा माफ किया।’

राजस्‍थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव हैं और 11 दिसंबर को मतगणना होगी। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर धौलपुर शहर के गुलाब बाग चौराहे पर सभा को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद वह रोड़ शो करते हुए 2 बजे बाड़ी पहुंचेंगे।

यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वे 3 बजे बसेड़ी मोड़ और शाम 5 बजे भरतपुर जिले के बयाना में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से राहुल गांधी का रोड़ शो फिर शुरू होगा और शाम 6:30 बजे वैर में जनसभा को संबोधित करने के बाद रोड़ शो करते हुए रात 9 बजे दौसा जिले के महुआ पहुंचेगे। महुआ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करने के बाद यहीं रात्रि विश्राम करेंगे।

अगले दिन बुधवार को रोड़ शो करते हुए राहुल गांधी जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर में युवक कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने के साथ ही समाज के प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे और दोपहर एक बजे बीकानेर के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह 5 बजे बीकानेर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)