Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / गोरखपुर / थाना गगहा गोरखपुर ने शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 5 मोटरसाइकिल बरामद

गोरखपुर / थाना गगहा गोरखपुर ने शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 5 मोटरसाइकिल बरामद

आम सभा, मनीष सिंह, गोरखपुर : जनपद गोरखपुर में अपराध एवं अपराधियो पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गोरखपुर के दिशानिर्देश में व विपुल कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक दक्षिणी महोदय व नितेश सिंह पुलिस उपाधीक्षक बांसगाव के कुशल मार्ग निर्देशन में थानाध्यक्ष जगतनरायण सिंह के नेतृत्व में उ.नि. गजेन्द्र बहादुर सिंह मय उपनिरीक्षक कुंवर गौरव सिंह, उ.नि. राहुल दूबे को मय पुलिस फोर्स के थाना क्षेत्र में हो रही वाहन चोरी की घटनाओ के सफल अनावरण हेतु लगाया गया था।

उक्त टीम तलाश वांछित, वारण्टी, देखभाल क्षेत्र व पतारसी सुरागरसी वाहन चोरी के सम्बन्ध में क्षेत्र में रवाना होकर भलुआन बाजार में मौजूद थी कि जरिये मुखबिर खास सूचना मिली कि डेमुसा गांव से चोरी हुई मोटर साइकिल को लेकर दो व्यक्ति कोटिया बाबू गांव रोड पर मोड़ पर बैठे है, किसी व्यक्ति को बेचने की फिराक में है । उक्त सूचना पर पुलिस फोर्स व मुखबिर को साथ लेकर कोटिया बाबू पंहुचे जहाँ एक मोटरसाइकिल पर बैठे दो व्यक्तियो के तरफ इशारा कर मुखबिर हट गया। अचानक पुलिस फोर्स को देखकर मोटरसाइकिल सवार दोनो व्यक्ति मोटरसाइकिल स्टार्ट कर भागना चाहे कि पुलिस टीम द्वारा घेरघार कर पकड़ लिया गया।

पकड़े गये व्यक्तियों से नाम पता पूछा गया तो चालक की सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नामअभिषेक तिवारी पुत्र गिरधर तिवारी निवासी ग्रामसभा बेलकुर थाना गगहा जनपद गोरखपुर तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने अपना नाम कुलदीप निषाद S/O कौशल निषाद निवासी ग्राम बेलवा थाना गगहा जनपद गोरखपुर बताया। मोटरसाइकिल के विषय में पूछताछ के दौरान दोनो ने बताया कि यह मोटर साइकिल हम दोनो ने मिलकर दो दिन पहले ही डेमुसा से चुराई थी। आज एक व्यक्ति को बेचने के लिए वाहन यहां लाये थे कि पकड़ लिये गये। कड़ाई से पूछताछ पर दोनों ने ही स्वीकार किया कि हम लोगो ने कुछ और मोटर साइकिल मिलकर चुरायी है, जो कुलदीप के घर पर रखी है, हमलोग बरामद करा सकते है।

तत्पश्चात पुलिस टीम कुलदीप निषाद के घर ग्राम बेलवा पंहुची जहाँ अभियुक्तगण घर के अन्दर आंगन में ले गये। घर पर कोई व्यक्ति मौजद नही था। अभियुक्तगण के निशानदेही पर कुलदीप के घर से चार अदद मोटरसाइकिल बरामद की गयी। उपरोक्त दोनो व्यक्तियो को कारण गिरफ्तारी बताते हुये समय करीब 04.10 बजे गिरफ्तार किया गया तथा उक्त पांचो मोटरसाइकिल को कब्जा पुलिस लिया गया। अभियुक्त कुलदीप उपरोक्त पर धारा 307 भादवि का अभियोग पूर्व में थाना स्थानीय पर पंजीकृत है। इस प्रकार थाना क्षेत्र में हुई विभिन्न वाहन चोरी की घटनाओ का सफल अनावरण किया गया तथाबरामदगी के आधार पर मु0अ0सं0 104/2020 धारा 41/411 भादवि पंजीकृत किया गया तथा जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम व पता

(1) अभिषेक तिवारी पुत्र गिरधर तिवारी निवासी ग्रामसभा बेलकुर थाना गगहा जनपद गोरखपुर

(2) कुलदीप निषाद S/O कौशल निषाद निवासी ग्राम बेलवा थाना गगहा जनपद गोरखपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)