Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / थाना अशोका गार्डन पुलिस द्वारा 14000/- का ईनामी फरारी कुख्यात बदमाश अख्तर को किया गिरफ्तार

थाना अशोका गार्डन पुलिस द्वारा 14000/- का ईनामी फरारी कुख्यात बदमाश अख्तर को किया गिरफ्तार

– एक देशी कट्टा व नकबजनी का 300000/-माल का माल बरामद पुलिस द्वारा बदमाश के विरूद्ध की रा.सु.का. के तहत कार्यवाही

अशोका गार्डन पुलिस द्वारा थाना अशोका गार्डन भोपाल का निगरानी बदमाश अख्तर 03 नकबजनी की वारदातों, 01 चोरी की योजना बनाने के मामले, 01 अड़ीबाजी के मामले में पूर्व से फरार चल रहा था। बदमाश द्वारा दिनांक 26/9/20 को फरारी के दौरान अपने साथी कुख्यात निगरानी बदमाश समीर के साथ मिलकर अपने भाई लल्लू रईस के पुत्र उबेश पर मुखबिरी की शंका पर जान से मारने की नीयत से कट्टों से फायर किया गया था जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल निर्मित हो गया था उक्त दिनांक 26/9/20 को ही बदमाश द्वारा अपने साथी समीर के साथ मिलकर कैलाश तिवारी की फैक्ट्री में घुसकर कट्टा दिखाकर अडीबाजी की घटना की गई। बदमाश के साथी समीर को कटटे एवं कारतुस के साथ दिनांक 26/9/20 को घटना के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बदमाश अख्तर घटना के बाद फरार हो गया था । कुख्यात अपराधी अख्तर की सरगर्मी से तलाश की जा रही थी।

बदमाश की तलाश/गिरफ्तारी हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय दक्षिण भोपाल द्वारा अलग अलग मामलों में 14000/- रु का ईनाम घोषित किया गया था। बदमाश की गिरफ्तारी हेतु आधुनिक एवं पारंपरिक तकनीक का इस्तेमाल कर उसकी तलाश की जा रही थी । किंतु शातिर बदमाश आधुनिक संसाधनों का उपयोग नही कर रहा था । अंत में बदमाश की तलाश हेतु मुखबिरों का जाल बिछाया गया। इसी दौरान दिनांक 28/9/20 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि बदमाश अख्तर उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने वालों को धमकाने की नीयत से औद्योगिक क्षैत्र में आया है मुखबिर सूचना पर दबिश देकर बदमाश अख्तर को किसी घटना से पूर्व ही गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारशुदा बदमाश अख्तर से पूछताछ पर उसके द्वारा थाना अशोका गार्डन भोपाल के पूर्व से लंबित मामलों में चोरी किये राड तथा एलुमिनियम सेक्शन, संबर्शियल सबमर्सीबल पम्प, 02 ब्लू स्टार कंपनी के एसी तथा एक ब्लू स्टार कंपनी का आउट डोर यूनिट करीब 3 लाख कीमत के माल को बरामद कराया।

बदमाश अख्तर से दिनांक 26/9/20 को अपने भतीजे उबेश पर फायर किये देशी कट्टे तथा एक जिंदा कारतूस को भी पुलिस द्वारा बरामद किया गया है। अख्तर के विरूद्ध पूर्व से 59 अपराध अशोका गार्डन थाने में पंजीबद्ध है अत: अशोका गार्डन पुलिस द्वारा बदमाश के विरूद्ध रा.सु.का. के तहत भी कायवाही की गई तथा जिला दण्डाधिकारी महोदय भोपाल द्वारा बदमाश अख्तर को रा.सु.का. के तहत जेल में निरूद्ध रखने के आदेश पारित किये है

पुलिस द्वारा बरामद किया जा चुका माल –

(1) एक देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस
(2) 2 ए.सी. की संपूर्ण यूनिट मय आउटर यूनिट तथा इनर यूनिट के कीमती करीब 1.50 लाख रूपये
(2) 3 सबमर्सिबल पम्प कीमती करीब 50000/- रूपये
(3) सेन्ट्रींग की लोहे की रॉड व एलुमिनियम सेक्शन लगभग 150 किलो कीमती करीब 1 लाख रूपये ।

कुख्यात बदमाश को पकडने वाले पुलिस वल का नाम – निरीक्षक आलोक श्रीवास्तव थाना प्रभारी अशोका गार्डन, उप निरी.अनूप उईके, उनि अशोक उपाध्याय, उनि पवन सेन, सउनि राजकुमार गौतम, प्र आर संजय मिश्रा, आर.अमित व्यास, आर.फिरोज, आर.राहुल राण आर. जितेन्द्र।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)