Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल / क्रिस्प में ऑनलाइन व्यक्तित्व विकास, कोरोना को मात

भोपाल / क्रिस्प में ऑनलाइन व्यक्तित्व विकास, कोरोना को मात

आम सभा, भोपाल : कोविड-19 प्रभावित यह दौर विद्यार्थियों एवं नया करने एवं पाने की चाह रखने वालों के लिये गतिअवरोधक बनकर निराषा जनक स्थिति पैदा कर रहा है। सामाजिक एवं आर्थिक विषमताओं के कारण युवाओं की मनःस्थिति को संयमित रखकर उनको आगे बढने में मदद करने के उद्देष्य से क्रिस्प भोपाल द्वारा आॅनलाइन प्रषिक्षण किया जा रहा है।

डाॅ. संस्मृति मिश्रा , वरिष्ठ प्रबन्धक (व्यवहार विज्ञान एवं प्रबन्धन विभाग) ” युवाओं ने क्रिस्प द्वारा संचालित आॅनलाइन प्रषिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेकर इंटरव्यू देना एवं रिज्यूमे बनाना सीखकर और कई जगहों पर जाॅब के लिये आवेदन करके सुखद भविष्य की संभावनाएं तैयार की। क्रिस्प द्वारा अप्रैल माह से ही ग्रुप डिस्कषन-रिज्यूमे राइटिंग-इंटरव्यू स्किल, कम्युनिकेषन एण्ड प्रजेंटेषन स्किल्स, टीम बिल्डिंग, सकारात्मक सोच और नेतृत्व क्षमता का विकास एवं व्यक्तित्व विकास आदि विषयों पर आॅनलाइन प्रषिक्षण एवं काउंसलिंग का कार्य किया जा रहा है। ” प्रदेष एवं देष में कोविड-19 कोरोना के कारण चल रहे लाॅकडउन में भी कुछ होनहार युवाओं ने हार नहीं मानी और गतिषील बने रहे साथ ही कुछ नया करने एवं अपनी स्किल को बढ़ाने का उद्देष्य नहीं छोड़ा तथा अपनी स्किल में सुधार करके स्वयं के व्यक्तित्व और षिष्टाचार को विकासित किया जिससे उनको कई जगहों से अच्छे जाॅब का आॅफर प्राप्त हुआ।

क्रिस्प के सी.ई.ओ. मुकेष शर्मा ने कहा कि कोविड-19 कोरोना के कारण प्रदेष एवं देष के युवाओं के विकास में कोई बाधा उत्पन्न न हो इसके लिये क्रिस्प द्वारा आॅनलाइन प्रषिक्षण एवं काउंसलिंग के माध्यम से उनकी स्किल को बढ़ाने हेतु यह कार्यक्रम सतत् रूप से संचालित होते रहेंगे। आॅनलाइन प्रषिक्षण कार्यक्रमों में मुख्य रूप से ग्रुप डिस्कषन-रिज्यूम राइटिंग-इंटरव्यू स्किल्स, कम्युनिकेषन एण्ड प्रजेंटेषन स्किल्स, टीम बिल्ंिडग, सकारात्मक सोच और नेतृत्व क्षमता का विकास एवं व्यक्तित्व विकास आदि सम्मिलित हैं।

उपरोक्त प्रषिक्षण कार्यक्रम में आई.टी.आई. पास/12वीं पास/पाॅलीटेक्निक डिप्लोमा पास/स्नातक एवं स्नातकोत्तर डिग्रीधारी युवा/युवतियां भाग ले सकेंगे। प्रषिक्षण कार्यक्रमों के अन्तर्गत युवा/युवतियां नवीन विचारों के माध्यम से स्वयं में एक नई ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे जिसकी प्रेरणा से उनके आत्मविष्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी तथा वह वर्तमान समय का भरपूर लाभ लेकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु स्वयं को तैयार कर सकेंगे। उपरोक्त किसी भी प्रषिक्षण में सम्मिलित होने के लिये इच्छुक युवा/युवतियां क्रिस्प की वेबसाइट www.crispindia.com पर जाकर स्वयं को रजिस्टर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)