Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / मीजल्स-रूबेला अभियान में ढ़िलाई बरतने पर 6 स्कूलों के प्राचार्यों एवं प्रधानाध्यापकों को नोटिस

मीजल्स-रूबेला अभियान में ढ़िलाई बरतने पर 6 स्कूलों के प्राचार्यों एवं प्रधानाध्यापकों को नोटिस

दैनिक आम सभा, हरिओम त्यागी, ग्वालियर :

मीजल्स-रूबेला अभियान 15 जनवरी से चलाया जा रहा है। इसके तहत आँगनबाड़ी, प्राथमिक, माध्यमिक, हाईस्कूल एवं हायरसेकेण्ड्री के शासकीय व अशासकीय समस्त विद्यालयों में पंजीकृत 9 माह से 15 वर्ष तक के सभी बच्चों को एमआर टीका लगाया जा रहा है। ताकि बच्चों को मीजल्स रूबेला सहित कई हानिकारक बीमारियों से बचाया जा सके।
मीजल्स – रूबेला अभियान में स्कूलों की भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण है।

इसकी मॉनीटरिंग भी की जा रही है। अपर जिला दण्डाधिकारी संदीप केरकेट्टा ने अभियान में ढिलाई बरतने पर 6 स्कूलों के प्राचार्यों एवं प्रधानाध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। जिसमें शासकीय गजराराजा कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य विभा शर्मा, शासकीय पद्मा राजे कन्या उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव एवं शासकीय गोरखी बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य ए.के. पाठक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और दो दिवस के अंदर जवाब देने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा प्राचार्यों के विरूद्ध एक वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई की जायेगी।

इनके अलावा समाधिया कॉलोनी स्थित अशासकीय भारतीयम विद्या निकेतन स्कूल, बिरलानगर स्थित सीवीएस कॉन्वेंट एवं विनयनगर स्थित स्प्रिंग वैली स्कूल के प्रधानाध्यापकों को भी नोटिस जारी कर पाँच दिवस में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं और कहा है कि स्कूलों द्वारा सहयोग न करने की स्थिति में विद्यालय की मान्यता समाप्ति की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)