Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / नहीं मिला AN-32 का सुराग, सदमे में पायलट, वारंट अफसर, लेफ्टिनेंट के परिवार

नहीं मिला AN-32 का सुराग, सदमे में पायलट, वारंट अफसर, लेफ्टिनेंट के परिवार

50 घंटे बाद भी भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 का सुराग नहीं मिला है. इस विमान में क्रू मेंबर्स समेत 13 लोग सवार थे. सोमवार दोपहर करीब एक बडे जोरहाट से वायुसेना के इस विमान का संपर्क टूट गया था. खराब मौसम की वजह से सर्च ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही हैं. विमान के लापता होने के बाद क्रू मेंबर्स के परिवार का बुरा हाल है.

एएन-32 एयरक्राफ़ट के लापता होने पर उसमें सवार 29 वर्षीय पायलट आशीष तंवर का भी कोई सुराग नहीं मिला है. पायलट आशीष तंवर के चाचा उदयबीर ने बताया कि जोरहाट से उड़ान भरे विमान और पायलट आशीष तंवर के बारे में जब सूचना मिली तभी से पूरा परिवार सदमे में है.

मंगलवार शाम करीब साढे पांच बजे आशीष तंवर की सूचना सबसे पहले उनकी पत्नी संध्या को दी गई. संध्या वायु सेना में रडार ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है. आशीष तंवर ने कम्प्यूटर साईंस से बीटेक करने के बाद दिसंबर 2013 में वायु सेना ज्वाईंन की. साल 2015 की मई माह में कमीशन मिलने के बाद पायलट तैनात हुए.

आशीष के अलावा भारतीय वायुसेना एएन-32 विमान में कानपुर के बिल्हौर के वारंट अफसर भी सवार हैं. बिल्हौर के उत्तरीपुरा गांव निवासी कपिल कुमार मिश्रा वायुसेना में वारंट अफसर है जो वर्तमान में असम के जोरहाट में तैनात हैं. लापता होने की खबर मिलने के बाद कपिल की पत्नी ऊषा और बेटी स्नेहा बदहवास हो गए.

लापता विमान एएन 32 के पायलट फ़्लाइंग लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग के पारिवारिक सदस्य भी सदमे में है. मोहित के चाचा प्रेम पाल का कहना है कि जो विमान लापता हुआ है, उसे हमारा बेटा मोहित चला रहा था. अभी तक न तो जहाज का पता चला, न ही जहाज का मलबा मिला है. हम तो यही दुआ करते है कि मोहित सकुशल घर वापस आए.

विमान की तलाश में इसरो, नौसेना और वायुसेना

अब पूरा देश दुआ कर रहा है कि जल्द से जल्द वायुसेना का लापता विमान में सवार सभी लोग सुरक्षित मिल जाएं. लपता विमान की तलाश की जा रही है. वायुसेना ने हेलिकॉप्टरों के साथ सी-130जे और सुखोई विमानों को भी एएन-32 की खोज में लगाया गया है. नौसेना के पी-8आई विमान भी सर्च ऑपरेशन में लगे हुए हैं. इसरो की भी मदद ली जा रही है.

चीन की सीमा के पास आखिरी लोकशन

जोरहाट से चीन की सीमा के पास अरुणाचल के मेंचुका के लिए उड़ान भरने वाला वायुसेना का एएन-32 विमान सोमवार दोपहर करीब एक बजे लापता हो गया था. इस विमान की आखिरी लोकेशन अरुणाचल के पश्चिम सियांग जिले में चीन की सीमा के पास मिली थी. ऐसे में माना जा रहा है कि लापता विमान एएन-32 की लोकेशन इसी के आसपास हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)