Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / मोदी का पलटवार- 30 साल पहले गुजर गए पिता, कांग्रेस उन्हें भी नहीं छोड़ रही

मोदी का पलटवार- 30 साल पहले गुजर गए पिता, कांग्रेस उन्हें भी नहीं छोड़ रही

नई दिल्ली

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार आखिरी दौर में है. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के विदिशा में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. कांग्रेस द्धारा अपने माता-पिता पर किए गए जुबानी हमले पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेसी नेताओं के हाल के बयान बताते हैं कि वे जनता का विश्वास खो चुके हैं. उनको मालूम पड़ चुका है कि वे शिवराज सिंह चौहान से मुकाबला नहीं कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि दो दिन पहले कांग्रेस के एक नेता ने मेरी मां को चुनाव में खींच लाया. मेरी मां जो मध्य प्रदेश को जानती तक नहीं हैं, क्या उनका इसमें खींचना सही है. और अब वे मेरे पिता को चुनाव में घसीट लाए हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पिता जिनका 30 साल पहले ही निधन हो चुका है, ऐसा क्या कारण है कि वे मेरे माता-पिता को इसमें घसीट रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि मैं किसी के परिवार के बारे में बयान नहीं देता लेकिन मैं पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ बोल रहा हूं. अगर मेरे माता-पिता राजनीति में होते तो कांग्रेसियों को उनपर बोलने का हक था.

पीएम मोदी यही नहीं रुके. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में कोई ऐसा है जो नामदार के खिलाफ बोल सके. वे बिना कोई सबूत दिए सिर्फ झूठ बोल रहे हैं. हमने विकास किया है और यही हमारा मुद्दा है.

पीएम मोदी की यह रैली मिर्जापुर नई मंडी में हुई. यहां से वे विदिशा सहित आसपास के जिलों की 15 विधानसभा सीटों तक पहुंचने किए. पीएम मोदी के साथ 15 प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद थे.

पीएम मोदी ने कहा कि दिग्विजय सिंह को देखते ही उनके कुशासन की सारी कथा सामने आ जाती है और लोगों का गुस्सा उमड़ पड़ता है, इसीलिए कांग्रेस पार्टी ने अपने 55 कुशासन को छिपाने के लिए उस समय के नेताओं को पर्दे के पीछे कर दिया है.

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विलासराव मुत्तेवार ने पीएम मोदी को लेकर कहा था कि जिस प्रधानमंत्री मोदी के पिता का नाम किसी को पता नहीं है, वो मोदी राहुल गांधी से हिसाब मांगते हैं, जबकि एक राहुल गांधी हैं जिसकी पीढ़ियों के बारे में सबको पता है.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जो राहुल गांधी से भिड़ रहे हैं, नरेन्द्र मोदी को पीएम बनने से पहले कौन जानता था. आज भी पीएम नरेंद्र मोदी के बाप का नाम कोई नहीं जानता है, लेकिन राहुल गांधी के बाप का नाम तो क्या पीढ़ियों का नाम तक सभी को पता है और जिसके बाप का नाम पता नहीं वो प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी से हिसाब मांग रहे हैं. किस बात का हिसाब मांग रहे हैं.

‘राम मंदिर पर कांग्रेस खेल रही खतरनाक खेल’

इससे पहले पीएम मोदी ने राजस्थान के अलवर में एक रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने राम मंदिर को सुप्रीम कोर्ट में टालने और जातिवाद फैलाने का आरोप कांग्रेस पर लगाया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या मामले को लेकर कहा कि कांग्रेस खतरनाक खेल कर रही है. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या पर लोगों की बात सुनकर फैसला करना चाहती है, लेकिन कांग्रेस महाभियोग लाकर सुप्रीम कोर्ट के जजों को डरा रही है.

पीएम मोदी अब इसके बाद जबलपुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे. जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा करेंगे. यहां से पीएम मोदी जबलपुर की सभी 8 विधानसभाओं को साधने की कोशिश करेंगे.

इस दौरान जबलपुर विधानसभा के अलावा नरसिंहपुर, गोटेगांव, शाहपुरा, बहोरीबंद, मुड़वारा, बड़वारा, विजयराघवगढ़ विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)