Saturday , July 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल : मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए दिया ज्ञापन

भोपाल : मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए दिया ज्ञापन

आम सभा,  भोपाल : भारतीय जनता पार्टी अग्रसेन मण्डल द्वारा ए.डी.एम. भोपाल, संतोष वर्मा को ज्ञापन देकर बताया कि उत्तर विधानसभा के वार्ड नं. 10 में 7 से 8 हजार मतदाताओं के नाम मतदाता सूची मेें नहीं जुड़े है।

अग्रसेन मण्डल के महामंत्री, राकेश कुकरेजा ने बताया कि ईदगाह हिल्स, बाजपेयी नगर, वार्ड नं. 10 में नगर निगम द्वारा 3245 फ्लैटों का निर्माण एवं 55 शेडों का निर्माण किया गया है एवं मदर इंडिया में लगभग 700 झुग्गियां है जिनका मतदाता सूची की बूथ क्रमांक 45, 46, 47, 48, 51, 52, 53, 55 है इन बूथों पर लगभग 16 से 20 हजार मतदाता निवास करते है।

जबकि निर्वाचन नामावली के अनुसार लगभग 7500 मतदाता है चूंकि यह रहवासी दूसरी विधानसभाओं से विस्थापित होकर इन फ्लैटों में निवासरत् किया गया है। इन मतदाताओं के नाम उन स्थानों की मतदाता सूची में से नाम हट तो गया है परंतु वार्ड क्रमांक 10 बाजपेयी नगर की मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया है और उन्होंने बताया कि यहांँ के रहवासी पुरूष एवं महिलाएं रोज सुबह से शाम तक रोजमर्रा के रोजगार के लिए जाते है निवास स्थल पर नहीं मिलने के कारण इनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ पाया है।

ज्ञापन में मांग की गई कि रविवार के दिन यहां के मतदाताओं का अवकाश होता है जिससे कि एक कैम्प लगाकर, इन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाए।

इस अवसर पर पार्षद मनोज राठौर ने बताया कि मेरे वार्ड क्रमांक 7 से इन झुग्गियों को विस्थापित कर कई फ्लेैटों का आवंटन किया गया है उनके नाम मतदाता सूची वार्ड क्र. 7 से हट गए है लेकिन वार्ड क्र. 10 में नहीं जुड़ पाए है। इस कैम्प को लगाने से सभी मतदाता अपने मतदान का उपयोग कर सकेंगे।

ज्ञापन देने वालों में मण्डल अध्यक्ष, विकास सोनी, महामंत्री, भगवानदास ढालिया, अतुल घेंघट, अभिषेक खरदे, भरत यादव सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)