Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / मध्य प्रदेश सरकार सुनील जोशी हत्याकांड में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ हाई कोर्ट में करेगी अपील

मध्य प्रदेश सरकार सुनील जोशी हत्याकांड में प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ हाई कोर्ट में करेगी अपील

भोपाल
सुनील जोशी हत्याकांड को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने हाई कोर्ट में अपील दाखिल करने का फैसला किया है। इस मामले में भोपाल सीट से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी आरोपी रही हैं जिनकी भूमिका की जांच कराने की मांग की जा रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश के जनसंपर्क एवं विधि मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि पहले वह इस मामले में कानूनी राय लेंगे और उसके बाद आगे की प्रक्रिया पर विचार करेंगे।

पीसी शर्मा ने कहा, ‘प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जिस तरह महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है, शहीद हेमंत करकरे को देशद्रोही, यह इंगित करता है कि सुनील जोशी हत्याकांड पर दोबारा से जांच होनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘फाइल बंद करने से पहले कलेक्टर को इसे कानून विभाग के पास भेजना चाहिए था जो कि नहीं हुआ। हम हमने फाइल मंगवाई है। हम उस पर लीगल ओपनियन लेंगे फिर आगे की उच्च अदालत में अपील करेंगे।’

बता दें कि सुनील जोशी हत्याकांड के सभी आरोपियों को 2017 में निचली अदालत ने बरी कर दिया था जिसमें से एक आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी थीं। इस मामले में कुल 8 आरोपी थे। जोशी हत्याकांड के मुकदमे में ठोस सबूतों के अभाव में आरोपों से बरी कर दिया था। बता दें कि संघ के पूर्व प्रचारक सुनील जोशी की मध्य प्रदेश के देवास के औद्योगिक थानाक्षेत्र में 29 दिसंबर, 2007 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

उधर एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी की बनती सरकार से मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल आया हुआ है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल ने दावा किया है कि एमपी सरकार अल्पमत में आ जाएगी। उन्होंने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर विशेष सत्र बुलाने की मांग भी की थी। ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सुनील जोशी मामले को दोबारा उठाना बीजेपी पर पलटवार के रूप में देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)