Thursday , May 23 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा- सदन में धार्मिक नारे लगाने वालों को रोका जाएगा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा- सदन में धार्मिक नारे लगाने वालों को रोका जाएगा

नई दिल्लीः

लोकसभा के नए स्पीकर ओम बिरला ने सदन में धार्मिक नारेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं किसी भी सदस्य को धार्मिक नारा लगाने की इजाजत नहीं दूंगा.

हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में नए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि संसद कोई ऐसी जगह है जहां कोई नारा लगाए, सदन के वेल में आए-जाए या फिर बैनर-पोस्टर लहराए. विरोध के लिए अलग जगह है. जिसे जो कुछ भी कहना है वह कह सकते हैं लेकिन यहां नहीं.”

 इस दौरान स्पीकर ने कहा कि मैं सदन को नियमों के हिसाब से ही चलाउंगा. मैं नियमों को पालन करने में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं करुंगा.

बता दें कि सोमवार को सत्र शुरू होने के बाद दो दिनों तक नए सांसदों का शपथ ग्रहण समारोह चला. इस दौरान कई सांसदों ने धार्मिक नारे लगाए. कई सांसदों ने ”जय श्री राम” के नारे लगाए तो किसी ने अल्लाह- हू-अकबर का नारा लगाए.

सदन में धार्मिक नारों की सोशल मीडिया पर हुई थी आलोचना

इसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई और पूरी गतिविधियों का वीडियो छाया रहा. मंगलवार को जब एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी शपथ के लिए खड़े हुए तो वहां मौजूद बीजेपी के सांसदों ने जय श्री राम, वंदे मातरम् और भारत माता की जय के नारे लगाए. ओवैसी ने भी इशारों-इशारों में कहा कि और तेजी से लगाएं.

जिसके बाद ओवैसी ने शपथ लिया और उन्होंने भी इसका जवाब दिया. उन्होंने जय भीम, जय मीम, नारा ए तकबीर अल्लाह-हू-अकबर और जय हिंद का नारा लगाया.

जय श्रीराम का नारा टीएमसी के सांसदों के शपथ के दौरान भी सुनाई दिए. जिसके जवाब में टीएमसी के सांसदों ने जय मां काली, जय बांग्ला जैसे नारे लगाए. बीजेपी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने शपथ ग्रहण के बाद ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए. हेमा मालिनी ने ‘राधे-राधे’ बोल कर अपना शपथ खत्म किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)