Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / लाइफ स्टाइल / लॉकडाउन प्रभाव: गेमिंग के लिए नया पीक समय सुबह 10 बजे, अधिक महिलाएं खेल रही हैं गेम: विनज़ो

लॉकडाउन प्रभाव: गेमिंग के लिए नया पीक समय सुबह 10 बजे, अधिक महिलाएं खेल रही हैं गेम: विनज़ो

आम सभा, नई दिल्ली : घर के भीतर रहने और काम करने वाले लोगों के हाथ में अधिक समय है, जिसके कारण ऑनलाइन गेमिंग Winzo, एक वर्नाक्यूलर गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जिसने इसी तरह के उछाल का सबूत दिया है। इसके मंच पर महिलाओं द्वारा गेम खेलने की संख्या सामान्य संख्या से डेढ़ गुना अधिक रही है। ये महिला गेमर्स WinzO पर कैंडी क्रश और कुकिंग प्रतियोगिता गेम जैसे गेम खेलने की कोशिश कर रही WinzO गेम्स की सह-संस्थापक सौम्या सिंह राठौर ने कहा, “WinzO में गेमिंग के लिए चरम समय जो पहले शाम 7 से 11 बजे था वह अब सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे हो गया है।

इससे पता चलता है कि लोग ऑनलाइन गेम खेलने के लिए अधिक समय बिता रहे हैं। हमारे समवर्ती उपयोगकर्ता दिन पर दिन 30% – 40% तक बढ़ रहे हैं। भुगतान किए गए खिलाड़ियों के सशुल्क रूपांतरणों में 20% की वृद्धि हुई है. हैं। गेमिंग प्लेटफॉर्म पर 30% यातायात दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है।”

गेम खेलने के दौरान ऐप की सामाजिक विशेषताओं जैसे वीडियो और ऑडियो उपयोग पर जो भी गतिविधि होती है वह दोगुनी गयी है। इसी तरह, ऐप पर Vs- मोड ने 35% स्पाइक का अवलोकन किया है, यह देखते हुए कि लोग लॉकडाउन के बीच अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल रहे हैं। मल्टीप्लेयर गेम्स जैसे- कैरम, लूडो और रॉयल बैटल, जहां लोग इन गेम्स को अपने दोस्तों और परिवार के साथ प्राइवेट मोड्स (Vs- मोड, प्राइवेट टूर्नामेंट) में ऑनलाइन खेल रहे हैं- दोस्तों के बीच गेम खेलने का समय 2 गुना बढ़ गया है, पहले लोगों ने अजनबियों के साथ अधिक खेला- अपने मंडलियों के बाहर अधिक लोगों को खोजने और उनसे जुड़ने के लिए। कैजुअल गेम जैसे- बबल शूटर, नाइफ अप, सबवे सर्फर को भी मंच पर देखा गया है।

WinzO पर बैठे लगभग 60% दर्शकों की संख्या 18 से 25 वर्ष है, जिनमें ज्यादातर पुरुष हैं। हालांकि, लॉकडाउन के बीच में, 25-35 वर्ष के आयु वर्ग के उपयोगकर्ताओं में वृद्धि है। Winzo व्यवस्थित रूप से T1 क्षेत्रों से खिलाड़ियों को आकर्षित कर रहा है, हालांकि गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म ने इस उत्पाद को दर्शकों के लिए बनाया भी नहीं है, इसका TG T3-T5 शहरों में उपयोगकर्ताओं से संबंध है। इस गैर-मेट्रो दर्शकों का 20% वर्ग WinZO पर अपना पहला डिजिटल मीडिया और मनोरंजन भुगतान कर रहा है।

उपयोगकर्ताओं के लिए सर्वोत्तम सामग्री लाने के लिए टीम लगातार काम कर रही है। Winzo ने प्लेटफार्म को अपनाने वाले नए दर्शकों के लिए PUBG, फ्री फायर और लूडो लॉन्च किया है। लॉकडाउन के दौरान, हमने अपने उपयोगकर्ताओं को गेमिंग के माध्यम से ऑनलाइन कनेक्शन बनाने के लिए पहली बार मुफ्त में मंच पर भाग लेने की अनुमति दी है, जो सामाजिक दूरी बनाए रखने का एक बड़ा तरीका है। WinZO ने प्लेटफॉर्म पर भाग लेने के लिए उपयोगकर्ताओं को खराब कनेक्टिविटी क्षेत्रों में अनुमति देने के लिए गेम एसेट्स का आकार भी कम कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)