Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / कुंवर अमर ने वो वक्त याद किया, जब डांस इंडिया डांस 2 के दौरान उन्हें टांके लगाने पड़े थे

कुंवर अमर ने वो वक्त याद किया, जब डांस इंडिया डांस 2 के दौरान उन्हें टांके लगाने पड़े थे

ज़ी टीवी पर डांस इंडिया डांस सीजन 2 की वापसी के मद्देनजर, इस शो के 10 साल बाद कुंवर अमर ने उन अनमोल पलों को याद किया जो उन्होंने इस शो के सबसे छोटे प्रतिभागी के रूप गुजारे थे

भारत का अग्रणी हिंदी मनोरंजन चैनल और एक जिम्मेदार प्रसारक होने के नाते ज़ी टीवी ने हमेशा बढि़या कार्यक्रमों के साथ अपने दर्शकों का मनोरंजन किया है और हर अच्छे-बुरे वक्त में उनकी जिंदगी का हिस्सा रहा है। ऐसे समय में, जहां दर्शक सामाजिक दूरी बना रहे हैं, और अपने घरों पर रहकर समय बिता रहे हैं, वहीं जनता की भारी मांग पर ज़ी टीवी अपने रियलिटी शोज़ के कुछ सबसे लोकप्रिय सीज़न्स दोबारा दिखा रहा है। सुपरहिट जजों की तिकड़ी टेरेंस लुइस, रेमो डिसूज़ा और गीता कपूर के साथ डांस इंडिया डांस सीजन 2, जिसमें ‘सुनहरी तकदीर की टोपी‘ के लिए डांसिंग सितारे शक्ति मोहन, धर्मेश ‘सर‘ और कुंवर अमर के बीच रोमांचक युद्ध हुआ था, अब एक बार फिर ज़ी टीवी पर लौट आया है, जिसका प्रसारण हर रविवार दोपहर 1 बजे किया जा रहा है।

अपने सपने पूरे करने के लिए यह मंच पाने वाले चुनिंदा प्रतिभागियों में डांसर एवं टेलीविजन एक्टर कुंवर अमर भी शामिल थे, जिन्होंने ज़ी टीवी के डांस इंडिया डांस सीजन 2 के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी। इंदौर के रहने वाले अमर ने उन दिनों की अपनी कड़ी रिहर्सल को याद किया, जो वो अपनी हर परफॉर्मेंस को शानदार बनाने के लिए करते थे। असल में, उन्हें ऐसी ही एक रिहर्सल अच्छी तरह याद है, जब उन्हें आंख की गंभीर चोट के चलते अस्पताल पहुंचाना पड़ा था।

उस दिन को याद करते हुए कुंवर ने बताया, ‘‘हम टेरेंस सर की टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे कि अचानक मैं जोर से गिर गया। मैं अपने मुंह के बल गिरा था, जिससे मेरी आंख के पास गहरा कट लग गया था। मुझे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां मुझे बताया गया कि मुझे टांके लगाने की जरूरत है। वो पहली बार था जब मुझे टांके लगाए गए थे और टेरेंस सर मेरा हाथ पकड़कर मेरे बाजू में खड़े थे। मैं उस समय बहुत घबराया हुआ था और मैं रो पड़ा था। लेकिन टेरेंस सर ने मेरा हौसला बढ़ाया और मुझे गले लगा लिया, जिससे सर्जरी के दौरान मुझे काफी मदद मिली। हम सभी के लिए यह डरा देने वाला पल था, लेकिन चोट के बावजूद मैंने एक बढि़या परफॉर्मेंस दी थी।‘‘

टेरेंस के साथ अपने संबंधों के बारे में बताते हुए कुंवर अमर ने कहा, ‘‘वो एक मार्गदर्शक से कहीं ज्यादा हैं। असल में उन दिनों वो मेरे लिए एक पिता की तरह थे और आज 10 साल बाद अब भी हमारे बीच वही रिश्ता है।‘‘ अनेक प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए राष्ट्रीय टेलीविजन पर अपनी प्रतिभा दिखाने और लोकप्रियता हासिल करने के लिए डांस इंडिया डांस एक बड़ा मंच रहा है। इसका दूसरा सीजन सबसे मशहूर रहा था, जिसके कई प्रतियोगी आज इंडस्ट्री में स्थापित कोरियोग्राफर्स और एक्टर्स हैं। जहां कुंवर अमर डांसर से टेलीविजन एक्टर बन गए हैं, वहीं आप भी देखिए कि कैसे छोटे शहर के इस लड़के ने 10 साल पहले ज़ी टीवी के मंच पर धूम मचाई थी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)