Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / केईआई को हाउस वायर्स के क्षेत्र में तीव्र विकास की उम्मीद

केईआई को हाउस वायर्स के क्षेत्र में तीव्र विकास की उम्मीद

नई दिल्ली:

  • H1- FY19 के दौ हाउस वायर सेगमेन्ट में वित्तीय वर्ष 19 की दूसरी तिमाही में बिक्री 209 करोड़ रु बढ़ी जो पिछले साल की समान अवधि के लिए 131 करोड़ रु थी.
  • रान बिक्री 236 करोड़ रु से बढ़ कर 389 करोड़ रु हुई.
  • 1300 से अधिक डीलरों के साथ कुल बिक्री में टर्नओवर की दृष्टि से रीटेल बिक्री 33 फीसदी बढ़ी.

भारत के प्रमुख सदन एवं पावर केबल निर्माता कृष्णा इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (केईआई) ने आज ऐलान किया है कि इसे अगले वित्तीय वर्ष के दौरान हाउस वायर सेगमेन्ट में 35-40 फीसदी वृद्धि का अनुमान है। सितम्बर 2018 को समाप्त होने वाली तिमाही में सशक्त आय दर्ज करते हुए कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इस वित्तीय वर्ष के दौरान कंपनी के हाउस वायर सेगमेन्ट में विकास होगा। दूसरी तिमाही में हाउस वायर सेगमेन्ट में कंपनी की बिक्री मौजूदा वित्तीय वर्ष 19 में 209 करोड़ रु बढ़ी है जो पिछले साल की समान अवधि में 131 करोड़ रु थी। इसी तरह वित्तीय वर्ष 19 की पहली तिमाही में कंपनी की बिक्री 236 करोड़ रु से बढ़कर 389 करोड़ रु हो गई हे। हाउस वायर सेगमेन्ट में पहली तिमाही के दौरान पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 64.83 फीसदी की वृद्धि हुई है।

श्री अनिल गुप्ता, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर- केईआई इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमरी कंपनी ने वित्तीय वर्ष 18-19 में रीटेल सेल्स के कारोबार में शानदार वृद्धि दर्ज की है। पिछले साल यह लगभग 168 करोड़ रु थी और बढ़ती मांग के साथ हमें उम्मीद है कि अगले दो सालों में इसमें 40 फीसदी वृद्धि होगी। हमें हाउस वायर सेगमेन्ट में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है। नई अफाॅर्डेबल हाउसिंग योजनाओं के साथ रियल एस्टेट कारोबार में विकास हो रहा है, जिसके चलते हाउस वायर्स की मांग भी बढ़ी है। केईआई की हाउस वायर्स सरकार के अफाॅर्डेबल हाउसिंग के दृष्टिकोण में योगदान देंगी, क्योंकि कई डेवलपर्स अफाॅर्डेबल हाउसिंग योजनाओं के तहत इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।’’

कंपनी हाउस वायर्स के विकासशील बाज़ार को लेकर बेहद आशावादी है, क्योंकि ये उर्जा प्रभावी हैं तथा घरेलू एवं काॅमर्शियल इस्तेमाल के लिए सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। ये वायर्स घरेलू एवं काॅमर्शियल इमारतों में वायरिंग के लिए अनुकूल हैं। देश भर में 1300 से अधिक डीलर्स के साथ कुल बिक्री में टर्नओवर की दृष्टि से कंपनी की रीटेल सेल्स लगभग 33 फीसदी बढ़ी है।

हाउस वायर्स सेगमेन्ट में कंपनी होमकैब-एफआर पेश करती है जो सुरक्षा का दूसरा नाम है। ये वायर्स घरेलू एवं काॅमर्शियल इमारतों में वायरिंग के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। इलेक्ट्रिकल एवं मैकेनिकल दृष्टि से इनकी गुणवत्ता उत्कृष्ट है और विश्वस्तरीय मानकों के साथ मान्यता प्राप्त है। इनका मल्टी-स्ट्रैण्ड कंडक्टर अच्छी प्रत्यास्थता देता है और इन्हें कन्सील्ड वायरिंग के लिए अनुकूल बनाता है। ये 1100 वोल्ट (ऐसी) तक के अपलायन्सेज़ और लाइटिंग फिटिंग्स में इन्सटाॅल करने के लिए उपयुक्त हैं। उन उत्पादों की प्रत्यास्था बहुत उच्च है और ये लम्बी लाईफ की गारंटी के साथ आसान हैण्डलिंग को सुनिश्चित करते हैं, ऐसे में ये रियल एस्टेट डेवलपर्स को खूब लुभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)