Wednesday , February 28 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / iQuippo बैंकों और NBFC के सह-उधार कार्यक्रमों को डिजिटल बनाने का पहला प्लेटफॉर्म बन

iQuippo बैंकों और NBFC के सह-उधार कार्यक्रमों को डिजिटल बनाने का पहला प्लेटफॉर्म बन

कोलकाता: बुनियादी ढाँचे के उपकरण के लिए भारत का पहला डिजिटल बाज़ार iQuippo, ने आज अपने उन्नत वित्तपोषण पोर्टल (www.iquippo.com) को लॉन्च किया और बैंकों और NBFC के सह-ऋण देने वाले कार्यक्रमों को डिजिटाइज़ करने वाला देश का पहला डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म बन गया। अत्याधुनिक मंच अब अपने ग्राहकों को विभिन्न वित्तीय संस्थानों से ऑफर चुनने का विकल्प प्रदान करता है; यह वित्तीय संस्थानों की ओर से उनके साथ ऑनलाइन बातचीत भी करता है और उनकी वित्तीय जरूरतों के हिसाब से कस्टमाइज ऑफर देता है। ग्राहक अपने ऋण आवेदनों को ऑनलाइन ट्रैक करने में सक्षम होंगे, दस्तावेजों पर प्रतिक्रिया प्राप्त करेंगे कि उन्हें ऋण प्राप्त करने की आवश्यकता है और संवितरण प्रक्रिया से संबंधित उनके सभी प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने की आवश्यकता है। उन्हें सिंगल विंडो एक्सेस से लेकर कई फाइनेंसर, सरल डॉक्यूमेंटेशन और परेशानी मुक्त एप्लीकेशन तक का भी फायदा मिलेगा। उन्हें प्रतिस्पर्धी दरों और उच्च LTVs (ऋण से मूल्य अनुपात) के रूप में फाइनेंसरों से वास्तविक समय की पेशकश भी मिलेगी। इस लॉन्च के बाद, iQuippo के ग्राहक अपने घर या कार्यालय के आराम से एक माउस के क्लिक पर अपने उपकरण खरीद के लिए वित्त का लाभ उठा सकेंगे।

इस बीच, डीलर अपने चालान अपलोड कर सकते हैं, लीड पैदा कर सकते हैं, ग्राहक एप्लिकेशन ट्रैक कर सकते हैं और एक मुफ्त ग्राहक संबंध प्रबंधन टूल का लाभ उठा सकते हैं जो उनके ग्राहक संबंधों को बेहतर बनाएगा। फाइनेंसरों के पास क्रेडिट स्कोर की जांच करने और पारदर्शी और कुशल तरीके से ऋण अनुमोदन के लिए अन्य आवश्यक डेटा प्राप्त करने का मौका होगा। इससे वित्तीय साझेदारों के लिए त्वरित बदलाव का समय, डिजिटलीकृत प्रलेखन और लागत में कमी आएगी। एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, यस बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, और अग्रणी वित्तीय सेवा कंपनियों जैसे श्रीइरी इक्विपमेंट फाइनेंस और महिंद्रा एंड महिंद्रा एंड सर्विसेज जैसे मौजूदा एकमात्र ऋण देने वाले और सह-उधार देने वाले बैंक मंच पर बुनियादी ढांचे के उपकरणों की खरीद के लिए iQuippo ग्राहकों को ऋण प्रदान करते हैं।

यह कदम बुनियादी ढांचे के पूरे जीवनचक्र को डिजिटाइज़ करने के लिए iQuippo के ड्राइव को बढ़ाता है और सभी संबंधित हितधारकों – ग्राहकों, मूल उपकरण निर्माताओं (“ओईएम”), डीलरों और फाइनेंसरों को एक मंच पर लाता है। पोर्टल ने जोखिम और मूल्य निर्धारण इंजन को एकीकृत किया है, जो ग्राहकों को सूक्ष्म और मैक्रो दोनों स्तरों पर बाजार की स्थिति में बदलाव के अनुसार गतिशील जोखिम समायोजन के साथ गतिशील मूल्य निर्धारण और फाइनेंसरों के साथ प्रदान करता है। मंच एसएमई और एमएसएमई के लिए विशेष रूप से फायदेमंद है क्योंकि वे अपनी क्रेडिट संवितरण प्रक्रिया के ज्ञान के साथ सशक्त होंगे और वास्तविक समय के आधार पर किसी भी मुद्दे को संबोधित करने में सक्षम होंगे।

उच्चतम स्तर की सुरक्षा, प्रदर्शन और पारदर्शिता के साथ परिवर्तनकारी तकनीक की पेशकश करने के लिए आईबीएम के साथ संयुक्त रूप से पोर्टल विकसित किया गया है। इस लॉन्च के साथ, iQuippo अपने सभी हितधारकों के लिए वन-स्टॉप-शॉप के रूप में उभरा है। IQuippo के सीईओ, अनंत राज कनोरिया ने विकास पर टिप्पणी करते हुए कहा: “हमने आईबीएम के साथ मिलकर पोर्टल विकसित किया है और इस प्रक्रिया में सह-उधार प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए भारत का पहला प्लेटफॉर्म बन गया है। हमारी टीमें कई का हिस्सा रही हैं। हमारे हितधारकों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी समाधान खोजने के लिए आंतरिक और बाहरी हितधारकों और कोंडिटक मार्केट सर्वाइवर्स के साथ desgin सोच कार्यशालाएं। हमारा मानना ​​है कि उपकरण उपकरण बाजार में एक गेम चेंजर होगा क्योंकि यह पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से सभी हितधारकों के लिए जीवन को आसान बनाता है। ”

“जब से 2018 के अंत में भारतीय रिजर्व बैंक (” RBI “) द्वारा सह-उधार की अवधारणा पेश की गई थी, हम बाजार का अवलोकन कर रहे हैं और ध्यान दिया है कि इस मॉडल के माध्यम से वॉल्यूम अधिक नहीं हैं। हमारे शोध से पता चला है कि कम मात्रा के लिए प्राथमिक कारण धीमी गति से बदलाव का समय था। इसलिए, तकनीक की मदद से हमने मौजूदा प्रक्रिया बाधाओं को दूर करने का फैसला किया और हमारे सभी हितधारकों के लिए पूरी प्रक्रिया को आसान और तेज बना दिया, “उन्होंने कहा। “हमारे पोर्टल का सबसे आकर्षक पहलू हमारे ग्राहकों के लिए बातचीत और अनुकूलन विकल्प हैं। भारतीयों की हमेशा सौदेबाजी के लिए प्राथमिकता होती है और बातचीत की प्रक्रिया को डिजिटल बनाने के लिए शुरू में एक चुनौती थी। लेकिन हमें खुशी है कि हम पेश करने में सक्षम हैं। पहलू और हमारे ग्राहकों के लिए एक मूल्य प्रस्ताव बनाना। हम अपने नवाचार के लिए जाना जाना चाहते हैं और ग्राहकों, ओईएम, डीलरों और फाइनेंसरों को एक मंच पर लाकर बुनियादी ढांचे के उपकरण पारिस्थितिकी तंत्र को सकारात्मक रूप से बाधित करने के लिए खुश हैं। हम बुनियादी ढांचे के उपकरण उद्योग को बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। श्री कनोरिया ने कहा, ” ऐसा माहौल बनाने के लिए नवाचार जारी रहेगा जिसमें पी 2 पी, बी 2 बी और बी 2 सी कारोबार पनपते हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)