Sunday , February 25 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / 2019 में BJP-कांग्रेस का विकल्प बनाने में जुटे KCR नवीन पटनायक से मिले

2019 में BJP-कांग्रेस का विकल्प बनाने में जुटे KCR नवीन पटनायक से मिले

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद राष्ट्रीय राजनीति में संभावना तलाश रहे मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने गैर-कांग्रेस, गैर-बीजेपी फेडरल फ्रंट की कवायद तेज कर दी है. इसी क्रम में केसीआर ने रविवार को ओडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि साल 2019 के चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस का विकल्प देने के लिए क्षेत्रीय दलों को एकजुट होने की जरूरत है.

ओडीशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के मुखिया नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि एक गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस विकल्प बनाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा मजबूती से मानना है कि कांग्रेस और बीजेपी का विकल्प हो सकता है. जिसके लिए देश में क्षेत्रीय दलों के एकीकरण की सख्त आवश्यकता है. केसीआर ने कहा कि नवीन पटनायक भी राष्ट्रीय राजनीति में बदलाव के इच्छुक हैं और दोनों की मुलाकात सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ी है. उन्होंने कहा कि उनके प्रयास राष्ट्रहित में होंगे और इस मुद्दे पर जल्द ही आगे की बातचीत होगी.

ओडीशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद अब सोमवार को केसीआर का अगला पड़ाव कोलकाता होगा, जहां वो तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सोमवार को मुलाकात करेंगे. ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद शाम को ही वे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे जहां वे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती से अलग अलग मुलाकात करेंगे. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केसीआर समान विचारधारा के दलों को एक मंच पर लाकर फेडरल फ्रंट की कवायद में जुटे हैं, जिसकी शुरुआत उन्होंने विशाखापट्टनम के शारदा पीठ के राजश्यामला मंदिर में पूजा-अर्चना से की.

अपने नई दिल्ली प्रवास के दौरान केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात के साथ-साथ तेलंगाना के मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रियों से भी चर्चा करेंगे. टीआरएस प्रमुख केसीआर ने फेडरल फ्रंट के सिलसिले में कई राज्यों के दौरे के लिए एक महीने के लिए विशेष विमान किराए पर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)