Sunday , June 23 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / चंदेरी / घर में रहोगे तो बार-बार मिलोगे, बाहर निकले तो सीधा इलाहाबाद मिलोगे : यमराज

चंदेरी / घर में रहोगे तो बार-बार मिलोगे, बाहर निकले तो सीधा इलाहाबाद मिलोगे : यमराज

आम सभा, विशाल सोनी, चंदेरी : अशोकनगर जिले की कलेक्टर डॉ मंजू शर्मा के द्वारा विगत 10 अप्रैल से रात्रि 12:00 बजे से दो दिन का अशोकनगर जिले को संपूर्ण लॉक डाउन किया गया है। तो वही प्रशासन भी लोगों को जागरूक करने के तरह तरह के तरीके आजमा रहा है जिससे लोग घर पर रहे और लॉक डाउन का पालन करें। पूरे विश्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बचाव हेतु शासन प्रशासन जागरूकता फैलाने में संघर्षरत है तो वहीं चंदेरी में घर-घर भोजन सेवा प्रदान कर रही मां जागेश्वरी रसोई के स्वयंसेवी और प्रशासन के साथ-साथ चंदेरी नगरी के प्रख्यात रंगकर्मी अरुण तिवारी ने अभिनव प्रयोग किया।

श्री तिवारी ने प्रशासन का सहयोग करते हुए यमराज का रूप धारण कर संपूर्ण नगर वासियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रेरित किया उन्होंने गली-गली घूमकर सामाजिक दूरी घरों में रहने और सैनिटाइजर एवं मास्क के प्रयोग हेतु जागरूक करने का सार्थक प्रयास किया। लॉक डाउन की अवधि में श्री तिवारी का प्रयास सचमुच सराहनीय है।

अपने संवादों में उन्होंने कई चुटिले व्यंगो का प्रयोग कर सभी को आकर्षित किया। प्रशासन के द्वारा श्री तिवारी को यमराज का रूप धारण कराकर लोगो को जागरूक करने का यह तरीका आमजन को बहुत भाया और दिन भर यह चर्चा का विषय बना रहा। व्हाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से दिनभर यमराज के चुटिले व्यंग लोगों के स्टेटस पर डले रहे और घर बैठकर लोग एक दूसरे को जागरूक करते रहे।

यमराज के साथ साथ संपूर्ण अधिकारियों का राजस्व अमला में अनुविभागीय अधिकारी देवेन्द्र सिंह , नायब तहसीलदार सोनम शर्मा, नायब तहसीलदार विनीत गोयल, सहित पुलिस विभाग की अनुविभागीय अधिकारी लक्ष्मी सिंह, थाना प्रभारी संजीव तिवारी सहित पुलिस एवं राजस्व अमला मौजूद रहा । जिन्होंने प्रमुख चौराहों एवं गली – गली मोहल्लों में जाकर यमराज का रूप धारण किए नगर के अरुण तिवारी से अपील कराई की सभी लोग लोग डाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)