Tuesday , April 23 2024
ताज़ा खबर
होम / खेल / ICC ने किया वर्ल्डकप के शेड्यूल का ऐलान, 20 जनवरी को टीम इंडिया का पहला मैच

ICC ने किया वर्ल्डकप के शेड्यूल का ऐलान, 20 जनवरी को टीम इंडिया का पहला मैच

पुरुषों के अंडर-19 वर्ल्ड कप का शेड्यूल सामने आ गया है. यह टूर्नामेंट 19 जनवरी से शुरू हो रहा है. फाइनल मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है. इस दौरान कुल 41 मुकाबले खेले जाएंगे. भारतीय टीम यहां 20 जनवरी से अपना अभियान शुरू करेगी.

ICC ने सोमवार शाम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी किया. इस बार वर्ल्ड कप में चार ग्रुप बनाए गए हैं. चारों ग्रुप में चार-चार टीमें रखी गई हैं. हर टीम अपने ग्रुप की बाकी तीन टीमों से एक-एक मैच खेलेगी. चारों ग्रुप में टॉप-3 पर रहने वाली टीमें अगले राउंड में पहुंचेगी. यानी दूसरे राउंड में कुल 12 टीमें होंगी. यहां हर टीम दूसरे ग्रुप की दो टीमों के साथ एक-एक मैच खेलेगी. यानी इस राउंड में हर टीम के हिस्से दो-दो मैच आएंगे. इसके बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी. सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है.

ग्रुप-ए: भारत, बांग्लादेश, आयरलैंड, यूएसए
ग्रुप-बी: इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड
ग्रुप-सी: ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, जिम्बाब्वे, नामीबिया
ग्रुप-डी: अफगानिस्तान, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, नेपाल

भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में पहला मुकाबला बांग्लादेश के साथ 20 जनवरी को, दूसरा मैच आयरलैंड के साथ 25 जनवरी को और तीसरा मैच अमेरिका के साथ 28 जनवरी को खेलेगी. बता दें कि यह टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होगा. यहां के पांच मैदानों पर यह सभी मुकाबले खेले जाएंगे.