Wednesday , April 17 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / मी टू / अकबर के मामले पर कल होगी सुनवाई, 20 महिला पत्रकार अदालत में गवाही देने को तैयार

मी टू / अकबर के मामले पर कल होगी सुनवाई, 20 महिला पत्रकार अदालत में गवाही देने को तैयार

नई दिल्ली

यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर के मामले की गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। अकबर ने प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है। प्रिया के एक ट्वीट के बाद से ही अकबर के खिलाफ आरोपों का सिलसिला शुरू हुआ था। प्रिया समेत 20 महिला पत्रकार अकबर के खिलाफ गवाही देने को तैयार हैं।

इन 20 महिला पत्रकारों ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा, ‘‘प्रिया रमानी इस लड़ाई में अकेली नहीं हैं। हम मानहानि मुकदमे की सुनवाई कर रही अदालत से अनुरोध करते हैं कि यौन उत्पीड़न से जुड़ी हमारी गवाही भी सुनी जाए।’’ इस संयुक्त बयान पर प्रिया रमानी के अलावा जिन 19 महिला पत्रकारों ने दस्तखत किए हैं, उनके नाम हैं- मीनल बघेल, मनीषा पांडे, तुशिता पटेल, कनिका गहलोत, सुपर्णा शर्मा, रमोला तलवार, होईन्हू हौजे, आयशा खान, कौशलरानी गुलाब, कनिजा गजारी, मालविका बनर्जी, एटी जयंती, हमीदा पारकर, जोनाली बुरगोहैन, सुजाता दत्त सचदेवा, रश्मि चक्रवर्ती, किरण मनाल, संजरी चटर्जी, क्रिश्चियन फ्रांसिस।

प्रिया का आरोप- महिलाओं को धमका रहे अकबर

इससे पहले अकबर की ओर से मानहानि का नोटिस भेजने के कुछ घंटे बाद ही रमानी ने बयान जारी कर कहा था, ‘‘मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि केंद्रीय मंत्री ने कई महिलाओं के आरोपों को राजनीतिक साजिश बताते हुए खारिज कर दिया। मेरे खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला बनाकर अकबर ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। अपने खिलाफ कई महिलाओं के गंभीर आरोपों पर सफाई देने की बजाए वे उन्हें धमकाकर और प्रताड़ित करके चुप कराने की कोशिश करते दिख रहे हैं।’’

महिला प्रेस कोर ने राजनाथ को लिखा पत्र

इंडियन वीमेन्स प्रेस कोर ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर ‘मी टू’ के तहत अकबर पर लगे आरोपों पर सरकार द्वारा किसी भी तरह की जांच न कराने पर चिंता व्यक्त की। प्रेस कोर ने लिखा, अकबर को पद पर बरकरार रखकर सरकार ने गलत संदेश दिया।

संगीतकार तोशी पर भी यौन शोषण का आरोप
गायिका वर्षा सिंह ने कैलाश खैर के बाद अब गायक और संगीतकार तोशी साबरी पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक बार कार में उन्होंने मुझे शराब पीने की पेशकश की। साथ ही मेरी जांघों पर अपना हाथ रख दिया। इसके अलावा उन्होंने रिकॉर्ड रूम में मेरे साथ बदतमीजी भी की। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद वे इतना अवसाद में चली गईं कि किसी भी संगीतकार से मिलने से बचने लगीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)