Friday , June 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / HDFC बैंक का है क्रेडिट कार्ड तो 2 दिन में निपटा लें अपने काम, 11 घंटे बंद रहेगी ये जरूरी सर्विस

HDFC बैंक का है क्रेडिट कार्ड तो 2 दिन में निपटा लें अपने काम, 11 घंटे बंद रहेगी ये जरूरी सर्विस

नई दिल्ली
अगर आप देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो इसे जुड़े काम 2 दिनों में निपटा लें, वरना आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. दरअसल, HDFC बैंक ने अपने क्रेडिट कार्डधारकों को एसएमएस (SMS) कर अलर्ट किया है. बैंक ने अपने संदेश में कहा कि 18 जनवरी 2020 को क्रेडिट कार्डधारक बैंक की नेटबैंकिंग (Net Banking), मोबाइल बैंकिंग (Mobile Banking) फोन बैंकिंग (Phone Banking) और आईवीआर सर्विस का लाभ नहीं ले सकेंगे.

11 घंटे बंद रहेगी ये सर्विसेज

HDFC बैंक ने अपने सभी क्रेडिट कार्डधारकों को सूचित किया है कि शेड्यूल मेंटेनेंस की वजह से 18 जनवरी 2020 को रात 1 बजे से दोपहर 12 बजे तक नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग और IVR पर क्रेडिट कार्ड सर्विस बंद रहेंगी. बैंक हमेशा अपने ग्राहकों को सुरक्षित ट्रांजैक्शन करने के लिए निर्धारित रखरखाव और सुझावों के लिए अलर्ट भेजता रहता है.

HDFC बैंक के कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस हेड नीरज झा ने कहा, हम अपने ग्राहकों को एक बेहतर अनुभव देने के लिए एक नए क्रेडिट कार्ड सिस्टम पर शिफ्ट कर रहे हैं. 18 जनवरी कार्ड सेवा आईवीआर, फोनबैंकिंग, नेट/मोबाइल बैंकिंग पर रात 1 बजे से दोपहर 12 बजे तक उलपलब्ध नहीं रहेंगे. हालांकि इस दौरान ग्राहक हमेशा की तरह अन्य सभी सेवाओं का उपयोग करने का आनंद ले सकते हैं.

ना दें किसी को ये जानकारी

बैंक ने हाल ही में एक ट्वीट करके लिखा है कि हम सभी ग्राहकों को सलाह देते हैं कि कभी भी किसी को भी अपना पासवर्ड और बैंक डिटेल की जानकारी न दें. बैंक कभी भी ऐसी जानकारी नहीं मांगता है. खुद को सुरक्षित रखें.

पिछले महीने हुई थी तकनीकी खराबी

बता दें कि पिछले महीने तकनीकी खराबी की वजह से HDFC बैंक की मोबाइल ऐप और नेट बैंकिंग सुविधा 2 दिनों तक ठप्प हो गई थी, जिसके चलते बैंक के लाखों ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. बैंक ने ट्वीट करके लिखा था कि तकनीकी गडबड़ी के कारण सर्विस प्रभावित है. हमारे एक्सपर्ट इस समस्या को सुलझाने में लगे हुए हैं. हमें विश्वास है कि जल्द ही हम इस समस्या को सुलझा लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)