Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / ग्लोबल लीडर बजाज ऑटो ने भारत के 3 व्हीलर बीएस6 कॉमर्शियल वाहनों की सबसे विस्तृत रेंज लॉन्च की

ग्लोबल लीडर बजाज ऑटो ने भारत के 3 व्हीलर बीएस6 कॉमर्शियल वाहनों की सबसे विस्तृत रेंज लॉन्च की

• आरई, मैक्सिमा और मैक्सिमा कार्गो ब्रांडों के बीएस6 संस्करण अब समय से पहले बाजार में उपलब्ध हैं

नई दिल्ली : बजाज ऑटो लिमिटेड ने अपने ब्रांड आरई, मैक्सिमा और मैक्सिमा कार्गो के तहत कॉमर्शियल वाहनों की बीएस6 रेंज लॉन्च की है। बजाज ऑटो ने आरई, मैक्सिमा और मैक्सिमा कार्गो ब्रांडों के तहत 14 बीएस 6 अनुपालित उत्पाद लॉन्च किए हैं। अब यह बीएस 6 तकनीक में उपलब्ध कॉमर्शियल तिपहिया वाहनों की सबसे विस्तृत श्रृंखला बन गई है। बजाज ऑटो ने अपनी जांची-परखी विश्वसनीयता और मूल्य को बरकरार रखते हुए समूची 3 व्हीलर रेंज के लिए बीएस 6 संस्करण में संक्रमण किया है।

आरई ब्रांड अब 236 सीसी इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ वैकल्पिक ईंधन (सीएनजी, एलपीजी और पेट्रोल) वाले 3 ईंधन विकल्प लेकर प्रस्तुत है। यह बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों को पूरा करते हुए बेहतर शक्ति और पिक-अप प्रदान करता है। मैक्सिमा ब्रांड में उसी इंजन को बीएस6 उत्सर्जन मानदंड पूरे करने के लिए पुनः कॉन्फिगर किया गया है तथा यह इंजन एकरूप शक्ति और पिक-अप प्रदान करना जारी रखे हुए है। आरई और मैक्सिमा ब्रांडों की डीजल रेंज पहले वाले 470सीसी डीजल इंजन के साथ ईजीआर एवं कैटेलिटिक कनवर्टर जैसी प्रणालियों के माध्यम से सख्त बीएस6 मानदंडों पर खरी उतरती है। अपनी श्रेणी की इन सर्वोत्तम पेशकशों के साथ-साथ कंपनी ने अपनी नि: शुल्क सेवा की रेंज को 3 पूर्ण नि: शुल्क सेवाओं तक बढ़ा दिया है, जिसमें लेबर, फिल्टर व तेल बदलना शामिल है। बजाज ऑटो एफवाय 19-20 के दौरान घरेलू बाजार में 58% की हिस्सेदारी के साथ समूची 3 व्हीलर श्रेणी में बाजार का दबंग लीडर बना हुआ है।

समरदीप सुबंध, बजाज ऑटो लिमिटेड – इंट्रासिटी बिज़नेस युनिट के संयुक्त अध्यक्ष ने बताया, “बजाज ऑटो के पास आरई पैसेंजर, मैक्सिमा पैसेंजर और मैक्सिमा कार्गो में 3 व्हीलर कॉमर्शियल स्पेस की सबसे व्यापक रेंज मौजूद है। इन मॉडलों की प्रस्तुति के चलते हमारी समूची रेंज के समय से पहले बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों में गुजरने की प्रक्रिया पूर्ण हो गई है। हमारी विश्वस्तरीय आर एंड डी टीम ने बीएस6 मानदंडों पर खरा उतरते हुए हमारी पेशकशों को उन्नत बनाया है, ताकि ग्राहकों को वैसा वसूल उत्पाद मिलें। हमें पूरा भरोसा है कि आरई और मैक्सिमा रेंज के नए बीएस6 उत्पाद बाजार में हमारे नेतृत्व की स्थिति को और सुदृढ़ करेंगे।“

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)