Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / हमें सम्मानजनक सीट दे दें, बाकी आपस में बांट लें BJP और JDU : चिराग पासवान

हमें सम्मानजनक सीट दे दें, बाकी आपस में बांट लें BJP और JDU : चिराग पासवान

पटना: 

लोजपा सांसद और पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सीट साझे को लेकर कहा कि सहयोगी घटक दलों को सीटें आवंटित करने के बाद जितनी सीटें बचेंगी उन्हें भाजपा-जदयू के बराबर-बराबर आपस में बांट लेने का वह स्वागत करेंगे. पटना में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हम भाजपा-जदयू के फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर गौर करें तो उन्होंने सम्मानजनक बात की है. लोजपा राजग में सम्मानजनक हिस्सा चाहती है.

चिराग ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय लोजपा को सात सीटें मिली थीं जिनमें से छह पर हम लोगों ने जीत हासिल की थी. उन्होंने कहा कि अगर लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष के नाते बात की जाए तो मैं सात से अधिक सीट चाहुंगा. हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी सात सीटों की मांग की थी, पर आप जब गठबंधन में शामिल हैं तो उसकी अपनी सीमा और मर्यादा होती है. आपको उसका भी ध्यान रखना होगा.

चिराग ने कहा कि हमारी प्राथमिकता गठबंधन को मजबूत करना और नरेंद्र मोदी को 2019 में फिर प्रधानमंत्री बनाना है. केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा के प्रवक्ता भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि देश हित में नरेंद्र मोदी जी एकबार फिर प्रधानमंत्री बने इसको लेकर हमलोग जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. राजग के किसी भी दल में अंतर्विरोध नहीं है बल्कि एकजुट हैं और इसी एकजुटता के साथ बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटें हम लोग जीतेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)