Sunday , February 25 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / मुझे कोई भी गाली दीजिए, बाबर का साथी न कहें: शाहनवाज

मुझे कोई भी गाली दीजिए, बाबर का साथी न कहें: शाहनवाज

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने आजतक के खास कार्यक्रम मुंबई मंथन में AIMIM प्रमुखअसदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुझे कोई भी गाली दीजिए, लेकिन बाबर के साथ हमारी तुलना न करें.

बता दें कि शाहनवाज हुसैन ने ये बात ओवैसी के उस सवाल के जवाब में कहा, जिसमें उन्होंने कहा कि शाहनवाज मुसलमानों में भी अपर कास्ट के हैं, तो बताएं कि ये कहां के हैं. ओवैसी ने उन्हें मुगलों से जोड़ते हुए कहा था.

शाहनवाज ने कहा कि बाबर बाहर के देश से हमारे यहां आया, हम उसे अपना नहीं मान सकते. आप शाहनवाज को कोई भी गाली दे दें, लेकिन बाबर का साथी न कहें. उन्होंने कहा कि अगर किसी ने ताजमहल, लालकिला बनाया तो क्या हम बदले में उन्हें अपना मुल्क दे देंगे.

उन्होंने कहा कि अंग्रेजों ने संसद बनाई तो क्या उन्हें देश देंगे. जिसने सोमनाथ पर हमला किया क्या वो हिंदुस्तान से मोहब्बत करता था. ख्वाजा गरीब नवाज आए उन्होंने मोहब्बत फैलाई सारे हिंदु मुसलमान उनके यहां सिर झुकाते हैं.

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुगलों ने अगर ताजमहल बनवाने का ऑर्डर दे दिया लेकिन बनाया तो हिंदुओं ने ही तो क्या हम उनके नौकर हो गए. बीजेपी नेता ने कहा कि ओवैसी साहब अशोका रोड पर रहते हैं उनके घर को अंग्रेजों ने बनाया, तो क्या ये उनके अहसान के नीचे दब जाएंगा. शाहनवाज ने कहा कि हम ताजमहल नहीं बनाएंगे लेकिन गरीबों के लिए घर बनाएंगे.

ओवैसी ने कहा कि बीजेपी का नारा है कि मुसलमान बाबर की संतान है, 1200 साल की गुलामी. बीजेपी अभी भी गुलामी के दौर से बाहर नहीं निकली है.

ओवैसी ने कहा कि मैं मुगलों को आक्रामणकारी नहीं समझता, जो लोग यहीं पैदा हुए यहीं मरे आप उन्हें आक्रमण कारी नहीं कह सकते हैं. देश में जैन, बुद्ध धर्म किसने खत्म किया. कई मुगल इसी देश में पैदा हुए. हिंदू मां की पेट से मुगल पैदा हुए थे. ये हमारे इतिहास का हिस्सा हैं. हिंदुस्तान में जो अपर कास्ट है वो आर्यन है, अब आर्यन क्या हिंदुस्तान के हैं?

ओवैसी ने कहा कि बाबर वहां से आएं जहां पर प्रधानमंत्री फूल चढ़ा कर आए. शाहजहां, अकबर, जहांगीर कहां पैदा हुए, आप किस-किस पर सवाल उठाएंगे. शाहनवाज जी तो मुसलमानों में भी अपर कास्ट के हैं, तो बताएं कि ये कहां के हैं.

ओवैसी ने शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘आपकी पार्टी ने लालकिले के बारे में क्या-क्या नहीं कहा, लेकिन आज भी तिरंगा वहीं से लहराना पड़ता है.’

उन्होंने कहा कि अगर आप मुगलों से अच्छे हैं तो एक ताजमहल बनवा दो, पेट्रोल सस्ता कर दो, डीजल सस्ता कर दो. मेरा घर अंग्रेजों ने बनाया लेकिन मेरे बुजुर्गों ने कभी अंग्रेजों को माफीनामा नहीं लिखा और ना ही उनसे जान की भीख मांगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)