Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / रायसेन / कंकाली मंदिर परिसर मे बनेंगी गौशाला और नक्षत्र वाटिका

रायसेन / कंकाली मंदिर परिसर मे बनेंगी गौशाला और नक्षत्र वाटिका

– कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने कंकाली मंदिर के निर्माणाधीन भवन का किया निरीक्षण

आम सभा, रायसेन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए “गंदगी मुक्त भारत“ अभियान के अंतर्गत कलेक्टर उमाशंकर भार्गव एवं जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा द्वारा सॉची विकासखंड के खरबई ग्राम पंचायत में हायर सेकंडरी स्कूल भवन की निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया एवं स्कूल परिसर में पौधारोपण किया।

इसके पश्चात कलेक्टर एवं कंकाली मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री भार्गव ने कंकाली माता मंदिर परिसर में भी निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण किया। उन्होने कंकाली माता मंदिर ट्रस्ट की गतिविधियों की जानकारी ली। कलेक्टर श्री भार्गव द्वारा ग्राम वासियों से ग्राम विकास तथा स्वच्छता गतिविधियों के बारे में चर्चा की और ग्राम पंचायत के द्वारा कराए जा रहे कार्यो की जानकारी ली। इसके साथ ही कलेक्टर श्री भार्गव द्वारा ग्राम वासियों की मांग पर ग्राम में गौशाला निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने की सहमति दी।

सीईओ जिला पंचायत पीसी शर्मा द्वारा ग्राम पंचायत चिकलोद खुर्द में आने वाले दर्शनार्थियों तथा ग्रामीण जनों की सुविधा के लिए सामुदायिक स्वच्छता परिसर निर्माण का प्रस्ताव तैयार करने के लिए सहायक यंत्री जनपद पंचायय जितेंद्र अहिरवार को निर्देश दिए। साथ ही सीईओ श्री शर्मा द्वारा मनरेगा योजना अंतर्गत ग्राम में गौशाला, नक्षत्र वाटिका तथा स्वछता परिसर के लिए उपयुक्त भूमि उपलब्ध कराने के तहसीलदार संतोष बिटौलिया को निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिला समन्वयक विनोद सिंह बघेल के सुझाव पर गांव में ठोस तरल अपशिष्ट के उचित प्रबंधन के लिए आवश्यकता अनुसार नाडेप और सोख्ता गड्ढा एवं अन्य आवश्यक संरचनाओं को निर्मित कराए जाने के लिए ग्राम पंचायत सरपंच सचिव को सीईओ जिला पंचायत द्वारा निर्देश दिए गए।

कलेक्टर ने लिया कंकाली माता मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव द्वारा कंकाली माता मंदिर निर्माण की कार्य प्रगति का जायजा लिया और मंदिर में आवश्यक व्यवस्था के संबंध में मंदिर के महंत तथा अन्य ट्रस्टियों के चर्चा की गई। मंदिर के गर्भ गृह, मंदिर कलश के निर्माण कार्य को तेजी से पूर्ण कराए जाने के संबंध में आर्किटेक्चर को निर्देश दिए। कलेक्टर श्री भार्गव द्वारा मंदिर में आए हुए दर्शनार्थियों से भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)