Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / कोरोना से भारत में आज चार की मौत, 42 नए मामले आए सामने

कोरोना से भारत में आज चार की मौत, 42 नए मामले आए सामने

भारत में लॉकडाउन के बाद भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस से 13 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 घंटे के अंदर चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है। इसमें से 42 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, श्रीनगर के हैदरपुरा में 65 साल के एक शख्स की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। मुंबई और ठाणे में कोरोना वायरस के 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। लखनऊ में चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जन सेना चीफ पवन कल्याण ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ देने का ऐलान किया है। कोरोना वायरस को लेकर पल-पल की अपडेट के लिए लगातार हमारे साथ बने रहें…

गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार प्रतिबद्ध: जेपी नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर परिवार को 5 किलो चावल या गेहूं और एक किलो दाल मुफ्त दी जाएगी। इसके अतिरिक्त हर परिवार को एक किलो मुफ्त दाल मिलेगी। हमारा यह कदम गरीबों के कल्याण के प्रति हमारी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या पहुंची 649
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि बीते 24 घंटों में कोरोना के 42 नए मामले सामने आए हैं और 4 मौते हुई हैं। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है।

कोरोना मामलों के लिए देश के 17 राज्यों में बनेगे डेडिकेटेड अस्पताल
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि हमारे अनुरोध पर कोरोना के मामलों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का काम लगभग 17 राज्यों में शुरू हो गया है।

कोरोना वायरस से देश में आज चार लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना से देश में आज चार लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि लोग पूरी तरह सतर्कता बरते। आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कोरोना के बचाव के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

अब दवाओं की भी होगी होम डिलीवरी
भारत सरकार ने कोरोना महामारी के चलते लोगों की सुविधा के लिए दवाओं की होम डिलीवरी की अनुमति दी है। इसे जल्द ही भारत के राजपत्र में प्रकाशित होने की अधिसूचना भी जारी की गई है।

ममता बनर्जी ने 18 राज्यों के सीएम को लिखा पत्र
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरे देश में लागू लॉकडाउन को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे पश्चिम बंगाल के लोगों के संबंध में 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वे बंगाल के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)