Monday , June 17 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / तमन्ना ट्रेंड्स पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्यवाही, जांच के लिए नमूने एकत्र किए

तमन्ना ट्रेंड्स पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने की कार्यवाही, जांच के लिए नमूने एकत्र किए

– कार्यवाही के दौरान फ़ूड इंस्पेक्टर सहित ओरछा रोड थाना प्रभारी रहे मौजूद

आम सभा, कुलदीप सक्सेना, छतरपुर। पिछले कुछ दिनों से स्थानीय समाचार पत्रों में अवैध गुटखा फैक्ट्री संचालित होने की खबरें प्रकाशित हो रही थी जिस पर आज(शनिवार) को खाद्य सुरक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए नौगांव रोड स्थित तमन्ना ट्रेंड्स पर कार्यवाही की और मौके पर सुपाड़ी कटाई और साफ-सफाई करने की मशीनों सहित कटी और साबुत सुपाड़ी पाई गई।

खाद्य सुरक्षा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी वेद प्रकाश चौबे ने बताया कि हमारे द्वारा आज (शनिवार) को तमन्ना ट्रेंड्स पर सेम्पलिंग की कार्यवाही की गई उन्होंने कहा कि मौके पर कोई भी तम्बाकू उत्पाद नहीं पाया गया केवल साबुत सुपाड़ी और कटी सुपाड़ी सहित कटिंग करने वाली मशीनें पाई गई हम आपको बता दें कि नौगांव रोड स्थित तमन्ना ट्रेंड्स की एक और फर्म पर जिला प्रशासन द्वारा गत फरवरी माह में कार्यवाही करते हुए फैक्ट्री को शील किया गया था।

उस गोदाम का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें फैक्ट्री पूरी तरह शील पाई गई कुल मिलाकर आज हुई कार्यवाही में तमन्ना ट्रेंड्स फर्म के सभी दस्तावेजों की जांच की गई जिसमें लायसेंस और अन्य दस्तावेजों को मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा चैक किया गया साथ ही पंचनामा बनाकर सेंपल लिए गए।