Saturday , April 13 2024
ताज़ा खबर
होम / ग्लैमर / फिल्म निर्माता ज़ोया अख्तर कोविड-19 से लड़ने में मदद करने के लिए ’I FOR INDIA’ कॉन्सर्ट का बनेंगी हिस्सा

फिल्म निर्माता ज़ोया अख्तर कोविड-19 से लड़ने में मदद करने के लिए ’I FOR INDIA’ कॉन्सर्ट का बनेंगी हिस्सा

फिल्म निर्माता जोया अख्तर एक फंडराइज़र कॉन्सर्ट ‘I For India’ का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, जिसकी पूरी आय भारत कोविड रिस्पॉन्स फंड, GiveIndia द्वारा प्रबंधित, ऑन-ग्राउंड रिलीफ प्रयासों का समर्थन करने में इस्तेमाल की जाएगी।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के प्रमुख द्वारा आयोजित इस संगीत कार्यक्रम के तीन महत्व है: अपने घरों में बंद लोगों का मनोरंजन करना, उन लोगों को ट्रिब्यूट देना जो फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं और उन लोगों के लिए धन जुटाना जिनके पास कोई काम नहीं है, घर नहीं है और उन्हें ये भी नहीं पता की उनका अगला भोजन कहाँ से आएगा।

इस पहल के लिए फेसबुक ने भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से कुछ सबसे बड़े नामों के साथ सहयोग किया है, जिसमें ज़ोया अख्तर और अन्य लोगों ने घर-से-घर फंडराइज़र के रूप में सहयोग किया है।

GiveIndia (www.giveindia.org) 23 राज्यों में पहुंच के साथ भारत का सबसे बड़ा मंच है। यह 100 से अधिक गैर सरकारी संगठनों के साथ जुड़ा हुआ है, जो लोगों की आवश्यकता के लिए रोकथाम, स्वास्थ्य देखभाल, आजीविका का समर्थन और ज़रूरतमंद लोगों के बीच रोजमर्रा समान मुहैया करवा रहे है।

चार घंटे तक चलने वाले इस कॉन्सर्ट को रविवार को फेसबुक (www.facebook.com/Facebookindiapp) पर 3 मई 2020 को शाम 7:30 बजे IST पर लाइव दिखाया जाएगा और इसमें 85 से अधिक भारतीय और वैश्विक सितारों की परफॉर्मेंस और व्यक्तिगत संदेश होंगे।

‘I FOR INDIA’ फ़ंडशाइज़र पहले से ही फेसबुक पर सक्रिय है और लोग https://fb me/IforIndiaFundraiser के माध्यम से दान कर सकते हैं।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री और अन्य क्षेत्रों में व्यक्तित्वों की लंबी और प्रसिद्ध सूची में ज़ोया अख़्तर के साथ आमिर ख़ान, ए आर रहमान, फरहान अख्तर और उनका बैंड, ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट, उस्ताद अमजद अली बंगश, रसेल पीटर्स इत्यादि जैसे जाने-माने नाम शामिल है क्योंकि यह एक सितारों से सजा परोपकारी प्रयास होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)