Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बिहार में बुखार से मौतें: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- ‘सो नहीं रहा था, चिंतन कर रहा था’

बिहार में बुखार से मौतें: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- ‘सो नहीं रहा था, चिंतन कर रहा था’

पटना
बिहार में अक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से अब तक 100 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सोमवार को वहां जाकर स्थिति का जायजा भी लिया। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की, जिसमें उन्होंने स्थिति के बारे में पत्रकारों को बताया। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे सोते दिखे। इस तस्वीर के वायरल होने बाद लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया। हालांकि अब अश्विनी चौबे ने इसे लेकर सफाई दी है और कहा है कि वह सो नहीं रहे थे बल्कि चिंतन- मनन कर रहे थे।

बिहार में गर्मी बढ़ने के साथ ही एईएस का प्रकोप भी काफी बढ़ गया है। अकेले मुजफ्फरपुर में ही इंसेफलाइटिस (चमकी बुखार) के चलते 100 बच्चे काल के गाल में समा चुके हैं। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षबर्धन मुजफ्फरपुर पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल में भर्ती बच्चों का हालचाल जाना और जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

आरजेडी और पप्पू यादव ने साधा निशाना
इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री के प्रेस कॉन्फ्रेंस से अश्वनी कुमार चौबे की एक तस्वीर निकालकर विपक्षी पार्टियों ने केंद्र और प्रदेश सरकार को घेरना शुरू कर दिया। विपक्षी पार्टी आरजेडी ने करारा प्रहार करते हुए कहा है कि बच्चे मर रहे हैं और मंत्रीजी जम्हाई ले रहे हैं। उधर, पप्पू यादव ने भी ट्वीट कर हमला बोला। पप्पू यादव ने लिखा, ‘सोइए हुजूर…ये बच्चे आपके नहीं हैं…इसमें हिंदू- मुसलमान की राजनीति नहीं हो सकती तो फिर जग कर आप क्या करेंगे…?’

‘चिंतन-मनन भी करता हूं’

इस वायरल तस्वीर पर नई दिल्ली में जब पत्रकारों ने अश्विनी चौबे से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोने के बारे में पूछा तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, मैं मनन चिंतन भी करता हूं। मैं सो नहीं रहा था। रिपोर्टर ने जब एक बार फिर पूछा कि क्या आप मनन- चिंतन कर रहे थे, तो चौबे ने कहा, बिल्कुल…।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)