Wednesday , April 17 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / जिला बनने के बाद ही होगा बांसगांव का विकास

जिला बनने के बाद ही होगा बांसगांव का विकास

गोरखपुर, अखिलेश सिंह

बांसगांव विकास मंच के संरक्षक मंडल और सहयोगियों की 28 वीं बैठक खजनी तहसील स्थित सर्वदेव मंदिर रघुवाडीह बुजुर्ग में वरिष्ठ नागरिक व् ठेकेदार भारद्वाज मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक को मुख्य अतिथि राधेश्याम मिश्र ने संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र की जो पीड़ा है , इस बैठक में सबके सामने लाया गया है। इस पीड़ा से हम सभी दुखी हैं । बांसगांव विकास मंच जिस तरह से आगे बढ़ रहा और क्षेत्र की जनता का पुरजोर समर्थन मिल रहा है उस समर्थन में हम सभी शामिल है उन्हों ने कहा कि पिछले समय में जो विकास नही हुआ वह राजनीति का विषय है उसके विवाद में हम नही पड़ना चाहते लेकिन बांसगांव को जिला बनाने से बहुत सारी समस्याएं स्वमेव हल हो जाएंगी।

संस्था के महासचिव दीपक सिंह ने कहा कि बीस वर्ष पहले जिला बनाने की चर्चा शुरू तो हुई लेकिन संघर्ष के आभाव में वह कार्य पूरा नही हो पाया । उन्होंने कर्तव्य और दायित्व दोनों शब्दों की व्याख्या करते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता ने विकास के लिए राजनैतिकों को मत दे कर अपने दायित्व का निर्वहन तो किया लेकिन निर्वाचित लोगों ने मनोयोग से अपने कर्तव्य का पालन नही किया नही तो जनता के विकास की मांग कभी पूरी हो गयी होती।

विकास मंच के अध्यक्ष अग्निवेश सिंह ने कहा कि छोटा सा संगठन बड़े उद्देश्य के लिए बनाया गया है 72 वर्षों में जो पीड़ा क्षेत्र वासियों ने झेला है उसका समाधान दक्षिणांचल के विकास के लिए शासन स्तर से बांसगांव को जिला बनाने से ही होगा। उन्होंने ये भी कहा कि उत्तरांचल का विकास तो हो रहा है लेकिन दक्षिणांचल के विकास की कोई चर्चा नही जो दुखद है ।

बैठक को तेज बहादुर सिंह महेंद्र मिश्र प्रेमचन्द मिश्र ,हरिशंकर मिश्र धनन्जय सिंह, गया प्रसाद , ब्रिजेश पासवान राजबहादुर सिंह, शम्भूनाथ सिंह ,प्रह्लाद सिंह, अर्जुन सिंह , विनीत रावत ने संबोधित किया।

वक्ताओ ने कहा कि जिला बनाना सरकार के लिए उतना ही आवश्यक होगा जितना शरीर में प्राण वायु । अध्यक्षीय सम्बोधन में भारद्वाज मिश्र ने बांसगांव जिला बनाने की मुहिम का स्वागत करते हुए हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन देते हुए अच्छी मुहीम चलाने के लिए मंच के सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। बैठक का संचालन प्राथमिक शिक्षक संघ बाँसगांव के ब्लाक अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने किया।

बैठक में पूर्व छात्र नेता श्रवण कुमार पांडेय, विष्णु शंकर मिश्र, रामाश्रय मिश्र, अरुणोदय पाठक, विनय मिश्र, रविशंकर मिश्र, लकी मिश्र, द्रविण कुमार मिश्र, राजन मिश्र भविष्य गौण , नीलेश यादव समेत अनेक लोग मौजूद थें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)