Monday , June 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / वतन वापसी के बाद विंग कमांडर अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

वतन वापसी के बाद विंग कमांडर अभिनंदन से मिलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली।

पाकिस्तानी एफ-16 को मिग-21 से मार गिराने वाले अभिनंदन को पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को रिहा कर दिया जिसके बाद अभिनंदन पूरे देश के लिए रोल मॉडल के रूप में नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी से लेकर देशभर से अभिनंदन की वापसी का जश्न मनाया गया। इसी क्रम में शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात करने पहुंचीं हैं।

भारत ने पुलवामा हमले के 13वें दिन 26 फरवरी को पाक के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी जिसके बाद दोनों देशों के बीच काफी तनाव तनाव हो गया है इस तनाव के बावजूद भी पाकिस्तान को भारत के वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन को मजह 59 घंटों के बाद ही भारत को सौंपना ही पड़ा। शुक्रवार रात 9.21 बजे वतन लौटने के साथ ही अभिनंदन के शौर्य की कहानी भारतीय सेना के इतिहास में अमर हो गई। अभिनंदन जब लौटे तो उनके चेहरे और हावभाव को देखकर साफ दिख रहा था कि उन्होंने पाकिस्तान को भारत के साहस का परिचय बखूबी करा दिया है। वह नीला कोट, ग्रे पैंट और सफेद शर्ट पहने हुए थे।

वतन की धरती पर कदम रखते हुए उनका शेर सा तना सीना था और आंखों में चमक थी। वह कुछ देर तक जीरो लाइन पर खड़े रहे। उन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने रिसीव किया। उन्होंने कहा कि अपने देश आकर अच्छा लग रहा है। इस दौरान भारत जिंदाबाद की गूंज सुनाई पड़ रही थी।

अटारी सीमा से अभिनंदन को वायु सेना के अधिकारी अपने साथ ले गए। कड़ी सुरक्षा में उन्हें सीधे अमृतसर एयरपोर्ट ले जाया गया। वहां से वायुसेना के विशेष विमान से वह दिल्ली पहुंचे। वाइस एयर मार्शल रवि कपूर ने दो लाइन की प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हम उनके लौटने से बेहद खुश हैं। चूंकि उन्होंने मिग से छलांग लगाई थी इसलिए उन्‍हें विशेष विमान से दिल्‍ली लाया गया। जहां उनका राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में उनका मेडिकल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)