Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / टेक्नोलॉजी / D2H ने लॉन्‍च किया DIA, ग्राहकों की मदद के लिए एक AI इनेबल्‍ड चैटबोट

D2H ने लॉन्‍च किया DIA, ग्राहकों की मदद के लिए एक AI इनेबल्‍ड चैटबोट

– DIA –‘D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट’ अपने सब्‍सक्राइबर्स के लिए ग्राहकों के सेवा अनुभव को बेहतर बनाएगा

नई दिल्ली : D2H (पहले वीडियोकॉन D2H के नाम से विख्‍यात), भारत की प्रमुख DTH कंपनी Dish TV इंडिया लिमिटेड के DTH ब्रांड, ने अपने ग्राहकों के लिए ‘D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट’ (DIA) को लॉन्‍च किया है। यह एक चैटबोट है जिसमें नई AI टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है। ‘D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट’ (DIA) ग्राहकों के लिए वन-स्‍टॉप सॉल्‍यूशन प्‍लेटफॉर्म है जहां वे वास्‍तविक समय में ऑटोमेटेड असिस्‍टेंट के जरिये अपनी सर्विस संबंधी पूछताछ का हल पा सकते हैं। ग्राहकों की समस्‍याओं एवं मुद्दों को आसानी से हल करने के लिए, एक दोस्‍ताना लाइव चैट फॉर्मेट में कंवर्सेशन मोड अप्रोच का उपयोग किया गया है।

ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और सर्विस से संबंधित सवालों एवं मुद्दों का बेहतर, तेजी से एवं अधिक सटीक हल निकालने के लिए, ‘D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट’ (DIA) कई आकर्षक खूबियों के साथ आता है। DIA D2H ग्राहकों के लिए उनके सवालों एवं मुद्दों को आसानी से एवं तेजी से हल करने में सक्षम बनाता है। इसे यूजर की रिक्‍वेस्‍ट को प्रोसेस करने और चौबीसों घंटे उनके सवालों का जवाब देने के लिए तैयार किया गया है। यह डीप एनालिटिक्‍स एवं अपने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस इंजन का उपयोग करता है। DIA में बेहद परिष्‍कृत मशीन लर्निंग सिस्‍टम है जोकि खुद को लगातार विकसित करने एवं सीखने की निरंतर प्रक्रिया के जरिये सटीक, व्‍यक्तिगत कस्‍टमर सर्विस प्रदान करता है।

DIA के लॉन्‍च पर टिप्‍पणी करते हुए, श्री सुगातो बैनर्जी, कॉर्पोरेट हेड-मार्केटिंग, D2H, Dish TV लिमिटेड ने कहा, “हमने ग्राहकों में उनकी नियमित पूछताछ और मुद्दों के लिए सेल्‍फ-सर्विस चैनलों को अपनाने की बढ़ती जरूरत देखी है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए, हम DIA-D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट लॉन्‍च कर रहे हैं। यह एक अत्‍याधुनिक AI बेस्‍ड सहज चैटबोट है जोकि ग्राहकों के कई सवालों एवं मुद्दों का खुद से समाधान करती है। DIA हमारे ग्राहकों के सर्विस अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगी। DIA की पेशकश हमारे ग्राहकों के लिए शानदार टेक्‍नोलॉजी समाधानों को लाने के D2H के वादे को और मजबूत करती है।”

DIA वेबसाइट पर पॉप-अप फीचर के रूप में दिखता है और खुद को “DIA” के रूप में प्रस्‍तुत करता है। कोई भी मैसेज डालकर बातचीत आरंभ कर सकता है और उसे एक बेहतरीन, व्‍यक्तिगत अनुभव मिलेगा, वास्‍तविक समय में उसके सवालों का जवाब मिलेगा, यह व्‍यक्ति के D2H अकाउंट के अनुसार होते हैं। यह रिचार्ज ऑफर्स, करेंट बैलेंस,एड-ऑन सर्विस अपग्रेड्स से संबंधित मुद्दों के भी समाधान देता है और सबसे बेहतरीन रिचार्ज ऑफर्स की जानकारी देता है।

‘D2H इंटेलीजेंट असिस्‍टेंट’ https://www.d2h.com/ पर उपलब्‍ध है या फिर 8750917917 पर व्‍हाट्सएप्‍प जैसे चैट प्‍लेटफॉर्म या फेसबुक पर से भी इसे प्राप्‍त किया जा सकता है। यह जल्‍द ही D2H कस्‍टमर एप्‍प पर भी उपलब्‍ध होगा और इसमें कई प्रगतिशील खूबियां होंगीजिससे ग्राहक अपने सेट-टॉप बॉक्‍सेज को अपग्रेड कर सकेंगे या नए स्‍मार्ट प्रोडक्‍ट्स खरीद सकेंगे, वे रिलोकेशन के लिए अनुरोध कर सकते हैं, उन्‍हें अपनी ट्रांजेक्‍शन हिस्‍ट्री भी मिलेगी और वे अपने पंजीकृत फोन नंबर एवं भाषा को भी बदल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)