Sunday , February 25 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / सहयोग न करने वाले सहकारिता अमले पर भी होगा आपराधिक मामला दर्ज – कलेक्टर 

सहयोग न करने वाले सहकारिता अमले पर भी होगा आपराधिक मामला दर्ज – कलेक्टर 

आम सभा, हरिओम त्यागी, ग्वालियर । किसानों के नाम से फर्जी ऋण निकालने एवं जय किसान फसल ऋण माफी योजना में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ एफआईआर करानी है और सहकारिता विभाग का अमला सहकारी बैंक प्रबंधक या कॉपरेटिव इंस्पेक्टर इस काम में सहयोग नहीं करते हैं, गड़बड़ी करने वालों का सहयोग करते हैं तो उनके खिलाफ भी आपराधिक मामला दर्ज होगा और कड़ी कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश कलेक्टर भरत यादव ने शुक्रवार को आयोजित बैठक में दिए हैं। उन्होंने सहकारिता निरीक्षक मुरार व डबरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर भरत यादव ने बैठक में उपस्थित नोडल एवं जोनल अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण करें और जहां भी गड़बड़ी दिखती है वहाँ तुरंत कार्रवाई करें। सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधकों एवं नोडल अधिकारियों के संयुक्त सत्यापन से सूची भेजी जाना है। इसलिए आज ही नोडल अधिकारी एवं शाखा प्रबंधक अपना लॉगइन कर लें। मौके पर ही नोडल अधिकारियों, शाखा प्रबंधकों एवं ऑपरेटरों को लॉगइन के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।
कलेक्टर श्री यादव ने सख्त निर्देश दिए हैं कि योजना में पात्र किसान न छूटें। जबकि अपात्र लोगों पर भी कड़ी नजर रखना है। अपात्रों एवं गडबडी करने वालों पर कार्रवाई कराना है। उन्होंने कहा प्रतिदिन काम में प्रगति दिखना चाहिए। पारदर्शिता से काम होना चाहिए। योजना का लाभ पात्र किसानों तक पहुँचाना हमारा उद्देश्य है।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा, एडीएम संदीप केरकेट्टा, एसडीएम नरोत्तम भार्गव, उपसंचालक कृषि आनंद बड़ोनिया, सहकारी बैंक के जनरल मैनेजर सहित शाखा प्रबंधक एवं नोडल अधिकारी सहित योजना से जुड़े अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)