Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / रामगढ़ में जीत से कांग्रेसी गदगद, पायलट बोले-लोकसभा की 25 में से 25 सीटें जीतेंगे

रामगढ़ में जीत से कांग्रेसी गदगद, पायलट बोले-लोकसभा की 25 में से 25 सीटें जीतेंगे

रामगढ़ उपचुनाव में जीत के साथ ही कांग्रेस का विधानसभा में शतक लग गया है. कांग्रेस 99 का चक्कर छोड़कर 100 सीटों पर पहुंच गई. लोकदल के टिकट पर जीते मंत्री सुभाष गर्ग को मिलाकर सदन में गहलोत सरकार की संख्या 101 पहुंच गई है. जीत के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं रामगढ़ की जनता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने ने हम पर भरोसा जताया है. राहुल गांधी ने जिस रूप में किसानों और युवाओं की बातें उठाई हैं उसे देखकर जनता ने भरोसा जताया है. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की 25 में से 25 सीटें जीतेंगे.

उन्होंने कहा कि बहुत जल्दी मिनिमम आमदनी गारंटी योजना आएगी. उन्होंने कहा कि लोग मनरेगा के बारे में कहते थे कि यह कैसे होगा लेकिन यह हुआ. हम उसी तरह से इसको भी करके दिखाएंगे. हम जल्दी ऐसी नीति लेकर आ रहे हैं जिसमें किसी को उद्योग धंधा लगाने के लिए सरकार के पास आने की जरूरत नहीं रहेगी. वो लगाएं और कमाएं, उनको कोई पूछने जानने वाला नहीं रहेगा. जीत के बाद टोंक में उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है और आने वाले लोकसभा चुनाव में हम 25 की 25 सीटें जीतने जा रहे हैं.

वसुंधरा को मैदान में उतारने की मांग

उधर इस हार के बाद बीजेपी दफ्तर में सन्नाटा छाया हुआ है. विधायक कालीचरण सर्राफ और अशोक लाहोटी ने कहा कि राजस्थान में अगर चुनाव जीतना है तो बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे को ही लाना पड़ेगा. वसुंधरा राजे के बिना संगठन में जान नहीं आ सकती है. गौरतलब है कि इस उपचुनाव में वसुंधरा राजे चुनाव प्रचार के लिए नहीं गईं थी, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट चुनाव प्रचार करने गए थे. इसके अलावा जयपुर मेयर चुनाव में बीजेपी के बागी मेयर बने विष्णु लाटा, वसुंधरा से मुलाकात करने पहुंचे तो संदेश साफ गया कि वसुंधरा को किनारे नहीं किया जाता तो यहां भी मेयर बीजेपी का होता.

करीब 12 हजार वोटों से जीतीं कांग्रेस की साफिया खान

बता दें, रामगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने बीजेपी के सुखवंत सिंह को 12228 मतों से हराया. साफिया खान को 83,311 और सुखवंत सिंह 71,083 वोट मिले. तीसरे नंबर पर पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के बेटे और बीएसपी प्रत्याशी जगत सिंह रहे. अलवर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाली 8 विधानसभा सीटों में पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 2, बीजेपी को 2, बीएसपी को 2 सीटें मिली थी. जबकि 1 सीट पर निर्दलीय ने कब्जा जमाया था. इस जीत के साथ अब कांग्रेस ने लोकसभा क्षेत्र की तीन सीटों पर कब्जा जमा लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)