Wednesday , April 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / पांच सालों में तीन गुना बढ़ी छत्तीसगढ़ के नए CM भूपेश बघेल की संपत्ति

पांच सालों में तीन गुना बढ़ी छत्तीसगढ़ के नए CM भूपेश बघेल की संपत्ति

नई दिल्ली: 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत के बाद भूपेश सिंह बघेल ने 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे. पिछले कई दिनों से राज्य में मुख्यमंत्री चुनने के लिए पार्टी में माथापच्ची चल रही थी. मुख्यमंत्री पद की रेस में बघेल के अलावा ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंहदेव के नाम की चर्चा भी जोरों पर थी, लेकिन अंत में भूपेश बघेल ने बाजी मार ली. टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू ने मंत्री पद की शपथ ली. भूपेश बघेल ने सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद किसानों को राहत प्रदान की. उन्होंने 16.65 लाख किसानों का सरकारी बैंकों से लिया गया 6100 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का ऐलान किया.

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी किसानों का कर्ज माफ, CM भूपेश बघेल ने की घोषणा

भूपेश बघेल को सीएम पद इसलिए भी दिया गया क्योंकि उन्होंने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष रहते हुए पिछले पांच सालों में पार्टी को मजबूती प्रदान की और राहुल गांधी के विश्वास पर खरे उतरे. भूपेश बघेल की मेहनत का ही नतीजा रहा कि कांग्रेस ने राज्य में एकतरफा जीत दर्ज की. राज्य में 90 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने 68 सीट जीतकर चुनावी भूचाल ला दिया, जबकि बीजेपी को महज 15 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. लेकिन इन सबके बीच छत्तीसगढ़ के नए सीएम भूपेश बघेल की कुल संपत्ति कितनी है इसके बारे में जानते हैं…

CM बघेल के पास है इतनी संपत्ति
छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल की कुल संपत्ति की बात की जाए तो पांच सालों में उनकी संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है. इन पांच सालों में उनकी सपंत्ति तीन गुना बढ़ गई है. साल 2018 में उनके पास कुल 8 करोड़ की संपत्ति थी, लेकिन अब यह बढ़कर 23 करोड़ के पार पहुंच गई है. जानकारी के मुताबिक, बघेल के पास कुल 230,526,171 रुपये की संपत्ति है. इनके पास 14,667,061 रुपये की चल संपत्ति और 215,859,110 रुपये की अचल संपत्ति है. उनका प्रमुख व्यवसाय कृषि का है. इतना ही नहीं बघेल पर कर्ज होने की भी बात सामने आई है. बघेल पर करीब 19 लाख रुपये का कर्ज होने की बात भी सामने आई है.

भूपेश बघेल ने ली छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ, राहुल गांधी सहित कई बड़े नेता मौजूद

बता दें कि 58 साल के भूपेश बघेल ने चुनाव में 84,352 वोटों से जीत दर्ज की थी. बघेल के पास स्नातकोत्तर की डिग्री है. भूपेश बघेल सीडी कांड के कारण विवादों में रहे चुके हैं सीडी में राज्य कैबिनेट मंत्री राजेश मुनात की आपत्तिजनक वीडियो थी जिस पर जमकर हंगामा हुआ था. इसी सीडी कांड में दोषी पाए जाने पर भूपेश बघेल को जेल भी जाना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)