Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / चंदेरी / हमारा जिला मुक्त कोरोना

चंदेरी / हमारा जिला मुक्त कोरोना

आम सभा, विशाल सोनी, चंदेरी : बड़े गर्व का विषय है कि अभी तक हमारा जिला कोरोनावायरस मुक्त है। यह हमारे जिले के कुशल स्कीपर डॉ मंजू शर्मा के कुशल नेतृत्व की ही मेहनत है कि अभी तक अशोकनगर जिले में एक भी मरीज पॉजिटिव नहीं पाया गया।

यह सब जिलाधीश डॉ मंजू शर्मा का कुशल नेतृत्व और उनकी टीम के अहम अधिकारी पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदोरिया सभी डिप्टी कलेक्टर सभी अनुविभागों के अनुविभागीय अधिकारी चिकित्सा विभाग के जिला चिकित्सा अधिकारी जसराम त्रिवेदिया सभी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी की मेहनत का ही नतीजा है कि आज तक हम जिले की जनता इस संक्रमण से बचे हैं।

लेकिन अभी भी संपूर्ण जिले के वासियों को जागरूक रहने की आवश्यकता है जिसके लिए हम लोगों की सबसे अहम जिम्मेदारी है बस लॉक डाउन का पालन करते हुए अपना समय अपने घर पर परिवार के साथ व्यतीत करें। किसी भी बाहर से आए हुए व्यक्ति की आप मेडिकल जांच कराकर ही उसे घर पर आश्रय दे। अभी लेकिन हमको खुश रहने की आवश्यकता नहीं है सावधान रहने की जरूरत है।

स्थानीय अधिकारियों की मुस्तैदी

चंदेरी स्तर की बात की जाए तो यहां पर एक जिले शिवपुरी की सीमा और राजघाट से उत्तर प्रदेश की सीमा लगी हुई है 1 जिले से दूसरे जिले में पाबंदी और एक राज्य से दूसरे राज्य में पाबंदी होने पर अधिकारियों को काफी मशक्कत करना पड़ रही है विशेषकर अनुविभागीय अधिकारी बीबी एल श्रीवास्तव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्रीमती लक्ष्मी सिंह को अपनी टीम के साथ 24 घंटे मुस्तैदी से मॉनिटरिंग कर रहे हैं। अनु विभागीय अधिकारी के साथ उनकी सजग टीम तहसीलदार नायब तहसीलदार के साथ पूरी राजस्व टीम के साथ अपना कर्तव्य इमानदारी से निभा रहे हैं। और उचित मार्गदर्शन देकर समस्या का निराकरण कर रहे हैं।

पुलिस व्यवस्था सजग प्रहरी

अनु विभागीय अधिकारी पुलिस श्रीमती लक्ष्मी सिंह के साथ उनकी टीम नगर निरीक्षक संजीव तिवारी उपनिरीक्षक गजराज सिंह मोहित तोमर अपनी टीम के साथ अंतरराज्यीय सीमा और जिले की सीमा पर नजर रखने के साथ-साथ चंदेरी में भी व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं आपके साथ नगर रक्षा समिति का योगदान भी लिया जा रहा है।

स्थानीय चिकित्सा विभाग सजग

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमएल खिरका अपनी टीम के सहयोगी चिकित्सक आर‌ पी शर्मा डॉक्टर सीपी यादव डॉक्टर गुप्ता के साथ अपनी टीम स्टाफ नर्स स्वास्थ्य कर्मचारी व सफाई कर्मचारी अपना धर्म समझकर अपने परिवार की चिंता ना करते हुए इस संक्रमण का असर अपने ऊपर ध्यान ना रखकर परहित सेवा करना ही अपना धर्म समझकर 24 घंटे सेवाएं दे रहे और इस संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

नगरपालिका चंदेरी भी अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट रहा है

मुख्य नगरपालिका अधिकारी रामप्रकाश गुप्ता के कुशल मार्गदर्शन में जिनको व्यवस्था देने में थोड़ा सा समय लग रहा है फिर भी नगर पालिका के कर्मचारी खाने के पैकेट का इंतजाम कर रहे हैं और सफाई व्यवस्था भी इनकी जिम्मेदारी है।

मगर सीएमओ को चार्ज लेने से पहले सफाई व्यवस्था शहर की चरमरा रही थी,अब देखना है कि सीएमओ राम प्रकाश गुप्ता जो शहर चंदेरी के लिए नए हैं ।इस महामारी की आपदा में कैसे सफाई व्यवस्था बनाते हैं यह विचारणीय पहलू है…

विद्युत विभाग की भी सराहनीय पहल

इन सबसे अलग विद्युत विभाग भी प्रशंसा का पात्र है जो रिस्क लेकर 24 घंटे विद्युत सप्लाई की व्यवस्था खास्कर आइसोलेशन वार्ड चिकित्सा संबंधी उपकरणों के लिए शहर की विद्युत व्यवस्था को सुचारू विद्युत सप्लाई की व्यवस्था बनाए हुए हैं सहायक अभियंता विनय कुमार त्रिपाठी अपनी टीम के साथ जिनमें अनिल परिहार बंटी साजिद मनोज ओर सभी कर्मचारियों के साथ अपनी ईमानदारी से सेवा दे रहे हैं।

स्वयं सेवी संगठन भी आगे आए

इनके साथ कई स्वयंसेवी संगठन भी इस संकट के समय आगे आए हैं जो अपने अपने तरीके से इस शहर की सेवा एवं ड्यूटी पर लगे हैं हमारे जांबाज कर्मचारियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। उनमें चंदेरीकोरोना युवा समिति, चंदेरी जैन मिलन समिति, मदरसा दारुल उलूम मोहम्मदी शाहबुद्दीन नूरी समिति, नवयुवक मंडल घनश्याम परिहार पप्पू गौरव श्रीवास्तव शोभित पंडा, ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी जैसे स्वयंसेवी संगठन आगे आकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा समाजसेवी परवेज अंसारी तो अकेले ही बिना किसी का सहयोग लिए सूखा राशन दाल चावल साबुन आदि दैनिक उपयोग की चीजें घर घर पहुंचा रहे हैं और अपना फर्ज निभा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)