Monday , April 22 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / भाजपा सांसद ने डीएम कॉलोनी के रास्तों पर बनी दीवार ढहाई, रिपोर्ट दर्ज

भाजपा सांसद ने डीएम कॉलोनी के रास्तों पर बनी दीवार ढहाई, रिपोर्ट दर्ज

शहर की डीएम कॉलोनी में करीब आठ माह पूर्व बंद कराए गए रास्तों की दीवार को लेकर जिला प्रशासन और भाजपाई आमने-सामने आ गए हैं। डीएम कॉलोनी में रास्तों पर लगी दीवारों को भाजपा सांसद डा.भोला सिंह ने हथोड़ा चलाकर तोड़ने की शुरुआत कर दी। फिर लोगों ने सात में से पांच रास्तों के सामने लगी दीवार तोड़ डालीं। इस मामले में सांसद, जिलाध्यक्ष समेत 4 नामजद और 35-40 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। प्रशासन ने टूटी दीवारों के स्थान पर बैरीकेडिंग कराकर पुन: दीवार निर्माण कराने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

विदित हो कि मार्च माह में तत्कालीन डीएम डा.रोशन जैकब ने डीएम कॉलोनी में प्राइवेट कॉलोनी की ओर से खुले सात रास्तों पर सुरक्षा की दृष्टि से दीवार लगाकर उन्हें बंद करा दिया था। कॉलोनी के मुख्य मार्गों पर गेट लगवाए थे। दीवार लगाने को लेकर उस समय भी काफी हंगामा, धरना-प्रदर्शन हुआ था। डा.रोशन जैकब के स्थानांतरण के बाद आए डीएम अनुज कुमार झा से दीवार हटवाने का प्रयास स्थानीय नागरिक और भाजपाई कर रहे थे।

रविवार की सुबह सांसद डा.भोला सिंह के साथ जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल डीएम कॉलोनी पहुंचे। स्थानीय लोगों ने उनसे दीवार हटवाने की मांग की। इस पर सांसद ने हथोड़ा चलाकर दीवार गिराने की शुरुआत कर दी। इसके बाद लोगों ने एक-एक करके सात में से पांच रास्तों पर लगी दीवारों को गिरा दिया। इसकी खबर लगते ही प्रशासन में खलबली मच गई। डीएम के निर्देश पर आनन-फानन में भारी पुलिस बल बुलाकर उक्त स्थानों पर बैरीकेडिंग कराई गई। उक्त स्थानों पर पुन: दीवार लगाए जाने की कार्यवाही भी शुरू हो गई है। नगर कोतवाल धनंजय मिश्र ने बताया कि पीडब्लूडी के जेई पवन कुमार ने सांसद डा.भोला सिंह, जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल, लक्ष्मीराज सिंह और प्रदीप बोहरे समेत 35-40 अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज होने पर भाजपाइयों में रोष व्याप्त है।

भाजपाई पूरे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए आगे की रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं। पूरे मामले की जांच एडीएम प्रशासन कर रहे हैं। इसमें कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मामला सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। यह आम रास्ते नहीं हैं। दीवार लगाई जाएंगी। -अनुज कुमार झा, डीएम जनहित में दीवार तोड़ी गई हंै। हजारों परिवार परेशान थे। जनहित में एक नहीं 10 एफआईआर भी झेलने को तैयार हैं। डीएम की मानसिकता सरकार विरोधी है। सीएम से इसकी शिकायत की जाएगी। यदि दीवार बनी तो फिर तोड़ेंगे। -डा.भोला सिंह, सांसदपीडब्लूडी के जेई पवन कुमार की तहरीर पर नगर कोतवाली में सांसद डा.भोला सिंह, जिलाध्यक्ष हिमांशु मित्तल, लक्ष्मीराज सिंह और प्रदीप बोहरे समेत 35-40 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सुरक्षा की दृष्टि से डीएम कॉलोनी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।-केबी सिंह, एसएसपी जनता परेशान थी। लगातार हमसे लिखित में रास्तों के सामने से दीवार हटवाने की मांग हो रही थी। जनहित में दीवार टूटी हैं। प्रशासन की कार्रवाई के बारे में हाईकमान को अवगत कराया जा रहा है। -हिमांशु मित्तल, जिलाध्यक्ष भाजपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)