Thursday , February 22 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल: मंदिर पर हमले की घटना को लेकर दिया ज्ञापन

भोपाल: मंदिर पर हमले की घटना को लेकर दिया ज्ञापन

आम सभा, राकेश कुकरेजा, भोपाल। सिंधु सेना द्वारा कलेक्टर कार्यालय में ए.डी.एम. को माननीय रामनाथ कोविंद जी राष्ट्रपति, भारत, माननीय नरेन्द्र मोदी जी, प्रधानमंत्री, भारत, श्रीमती सुषमा स्वराज जी, विदेश मंत्री, भारत सरकार, के नाम ज्ञापन देकर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के खैरपुर जिले में क्लबर शहर में गत दिनों अज्ञात असामाजिक तथ्यों द्वारा अल्पसंख्यक सिंधी हिन्दू मंदिर में हमला एवं हिन्दुओं के ग्रंथों को जला दिया गया।

इस अवसर पर सिंधु सेना के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा जी ने कहा कि पूर्व में भी सिंध प्रांत के लाड़खाना स्थित हिन्दू मंदिरों पर तोड़ फोड़ व आगजनी की घटना हुई है, वहां पर सिंधी हिंदुओं को कई प्रकार के अत्याचारों को झेलना पड़ता है लेकिन यह मंदिरों पर हमला कर एवं ग्रंथों को जलाकर उनकी आस्था ही नहीं संपूर्ण भारत के हिंदुओ – सिंधियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जिससे पूरे देश के सिंधी समाज में रोष व्याप्त है तथा इस तरह की घटनाओं से पूरे देश में जिन लोगों द्वारा यह कृत्य किया गया है उन लोगों के विरूद्ध पूरा समाज एक होकर इस घटना की निंदा करता है और कहा कि देश का समस्त सिंधी समाज आपसे आग्रह करता है कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस घटना को उठाकर पाकिस्तान पर इस बात का दबाव बनाया जाए कि वहां पर अल्पसंख्यक की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके तथा मानव अधिकारों का हनन भी रोका जा सके एवं ऐसी घटनाओं को बढ़ावा न मिले इसके लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाना अति आवश्यक रहेगा। ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।

इस अवसर पर दर्शन कुकरेजा, रवि जैसवानी, राजेश सोनी, अनिल ठारवानी, सुमित आहूजा, रमेश सोभानी, विक्की सडाना, विक्रम देवानी, रोमी ललवानी, विकास वाधवानी, राकेश शेवारी, यशपाल तनवानी, मनीष मेघानी, सुशील, राजेश पंजवानी, दीपेश रामचंदानी, सतीष, विक्की थारानी, सोनू कटारिया, अजीत राजानी, विशाल मनवानी, राकेश कृपलानी सहित सैंकड़ों की संख्या में युवा साथी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)