Sunday , July 21 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / भोपाल : केंद्रीय विद्यालय 3 में 70वॉ गणतंत्र दिवस उल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया

भोपाल : केंद्रीय विद्यालय 3 में 70वॉ गणतंत्र दिवस उल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया

दैनिक  आम सभा, भोपाल : केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 3 में 70वॉ गणतंत्र दिवस बहुत ही उल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्राचार्य डॉ. रितु पल्लवी ने ध्वजारोहण के साथ किया। अपने संबोधन में उन्होंने बच्चों से मुखातिब होते हुए आशीर्वचन दिया और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणादी। गणतंत्र दिवस का महत्व बताते हुए उन्होंने बच्चों से कहा कि अपने देश की आजादी को बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे एवं अपनी सांस्कृतिक विरासत को बचाए रखेंगे।

विद्यालय की द्वितीय पाली की बालिका द्वारा गणतंत्र दिवस का महत्व तथा शिक्षक द्वारा गणतंत्र की उपयोगिता एवं महत्व बताया गया।देश भक्ति गीत, राष्ट्रभक्तिसे परिपूर्ण नृत्य, स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का प्रदर्शन,प्राथमिक विभाग के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारागांधी जी के सपनों को साकर करते हुए खादी वेशभूषापहनकर रैंप वॉक की। प्राचार्य जी ने स्वच्छता बनाए रखते हुए देश की उन्नति के लिए कार्य करने की विद्यार्थियों को शपथ भी दिलाई।

कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षापरिणाम में और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2018 में विद्यार्थियों द्वारा अच्छी गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विद्यालय के शिक्षकों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।विद्यालय में CCA केअंतर्गत हुईप्रतियोगितायों में विजयी बच्चों कोपुरस्कार प्रदान किए गए। योग का महत्व दर्शाते हुए बच्चों ने अत्यंत सुंदर प्रस्तुति दी और सभी को योग करके स्वस्थ रहने की प्रेरणादी।खेलकूद के अंतर्गत रस्सी कूद का अत्यंत उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रथम पाली के छात्र-छात्राओं द्वारा किया गया। सभी अभिभावकों एवं छात्रों में मिष्ठान वितरण किया गया।

प्राचार्य डॉ. ऋतु पल्लवी के कर्मठ एवं मार्ग दर्शन में कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अर्चना शर्मा एवं मधुलिका घोष ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)