Friday , April 19 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / COVID लॉकडाउन के बीच भारतपे ने 2 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए

COVID लॉकडाउन के बीच भारतपे ने 2 नए प्रोडक्ट लॉन्च किए

आम सभा, नई दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी मर्चेंट पेमेंट और लेंडिंग नेटवर्क कंपनी भारतपे ने दुकानदारों के लिए अपने ऐप में दो नए उत्पाद पेश किए हैं। ‘ पैसा बोलेगा ’- लेनदेन के वॉयस अलर्ट के साथ, फोन को छुए बिना दुकानदार अपने भरतपे QR के माध्यम से प्राप्त सभी भुगतानों की तुरंत पुष्टि कर पाएंगे। ‘भारतपे बैलेंस’QR के माध्यम से दुकानदार को जमा, ऋण और दैनिक संग्रह के लिए उपलब्ध कुल धन को दर्शाता है।

भारतपे दुकानदार की व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए सरल समाधान प्रदान करने में अग्रणी रहा है। लॉकडाउन के दौरान, कंपनी ने प्रति व्यापारी व्यापार में काफी वृद्धि देखी है क्योंकि दोनों ग्राहक और दुकानदार संपर्क रहित QR भुगतान पसंद करते हैं। औसत टिकट का आकार ७०% से बढ़कर ३०० रुपये से ५०० रुपये हो गया है क्योंकि ग्राहक आवश्यक रूप से अधिक खरीदारी करते हैं, हालांकि कम बार।

‘ पैसा बोलेगा’ भारतपे ऐप में पेश किया गया एक बटन है। यह दुकानदार के स्मार्टफोन को एक लाउड स्पीकर में बदल देता है और प्राप्त लेनदेन के मूल्य की घोषणा करता है। इससे व्यापारी को अपने फोन को बार-बार देखने की आवश्यकता नहीं पढ़ती कि क्या पैसा आ गया है या नहीं। और किसी भी अतिरिक्त डिवाइस को बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है।

‘भारतपे बैलेंस’दुकानदार के दैनिक QR संग्रह, १२ % ब्याज खाता और योग्य ऋण सीमा का एक स्नैपशॉट देता है। इससे दुकानदार को अपने व्यवसाय और पूंजी का सिंगल स्नैपशॉट उपलब्ध हैं। भारतपे के सीईओ और सह-संस्थापक, श्री अशनीर ग्रोवर ने कहा: “हम उन समाधानों को पेश करने में विश्वास करते हैं जो सस्ते और उपयोग में आसान हैं। लेनदेन उत्पाद पर हमारा नया इंस्टैंट वॉयस अलर्ट (पैसा बोलेगा) एक प्रतिस्पर्धी QR भुगतान कंपनी की तुलना में मुफ़्त है, जो चीनी स्पीकर उपकरणों को दे रहा है और इसके लिए व्यापारियों से ढेरों रुपये वसूलते है।”

“भारतपे चीनी हार्डवेयर पर भारतीय सॉफ्टवेयर सरलता के बारे में है। दुकानदार का फोन, ऐसा हार्डवेयर है जिसकी उसे वास्तव में आवश्यकता होती है और जो सभी PoS उपकरणों की तुलना में अधिक सक्षम है, ” ग्रोवर ने यह भी कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)