Tuesday , July 23 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड ने “गो ग्रीन” पहल के लिए भारतीय सेना के साथ हाथ मिलाया

बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड ने “गो ग्रीन” पहल के लिए भारतीय सेना के साथ हाथ मिलाया

आम सभा, कोलकाता : भारत की दूसरी सबसे बड़ी पेंट कंपनी बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड ने भारतीय सेना की पूर्वी कमान के लिए समर्थन का हाथ बढ़ाया, जिसका मुख्यालय फोर्ट विलियम, कोलकाता में प्रभावी “गो ग्रीन” पहल पर था। इस पहल के पीछे एकमात्र उद्देश्य प्रत्येक गुजरते दिन के साथ कोलाकाता हरे और पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए जागरूकता पैदा करना है।

प्रदूषण के स्तर को लेकर शहर के निवासियों की बढ़ती चिंता के साथ, ‘गो ग्रीन इनिशिएटिव’ पर्यावरण की चुनौतियों का मुकाबला करने की दिशा में एक बेहतरीन कदम है। बर्गर पेंट्स में पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का एक पैलेट है, जिसमें उनके निर्माण में कोई अतिरिक्त सीसा, पारा और क्रोमियम नहीं है। VOC में सभी उत्पाद कम हैं (वाष्पशील कार्बनिक यौगिक) जैसा कि LEED (लीडरशिप इन एनर्जी एंड एनवायरनमेंटल डिज़ाइन – सर्टिफिकेशन एजेंसी) के तहत परिभाषित किया गया है।)

भारतीय सेना के साथ बर्जर पेंट्स ने संयुक्त रूप से ’गो ग्रीन’ कला प्रतियोगिता आयोजित करके इस पहल की घोषणा की, जिसमें फोर्ट विलियम और आर्मी पब्लिक स्कूल, बल्लीगंज से 600 छात्रों ने भाग लिया। भाग लेने वाले बच्चों को एक टोपी और पेंटिंग आइटम के साथ गो ग्रीन और बर्जर टी-शर्ट प्रदान किया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवने, पीवीएसएम, एवीएसएम, एसएम, वीएसएम, जीओसी-इन-सी, पूर्वी कमान और श्रीमती वीना नरवानानेगल के अध्यक्ष एडब्ल्यूडब्ल्यूए (आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन) ने सुधीर नायर, महाप्रबंधक मार्केटिंग, बर्जर के साथ इस अवसर पर आभार व्यक्त किया। पेंट्स इंडिया लिमिटेड।

उन्होंने प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और इस कारण को बढ़ावा दिया। पर्यावरण संरक्षण के सतत समाधान के लिए वैज्ञानिक दृष्टिकोण की आवश्यकता के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए “विश्व पृथ्वी दिवस” के अवसर पर फोर्ट विलियम स्टेडियम में एक ही अवसर पर “गो ग्रीन प्रदर्शनी मेला” का आयोजन किया गया।

अतीत में बर्गर पेंट्स ts स्ट्रीट आर्ट फेस्टिवल ’के रूप में शहर के विभिन्न सौंदर्यीकरण पहलों में शामिल रहा है। अब बर्जर पेंट्स कचरे और जल प्रबंधन पर काम करके और अधिक पेड़ लगाकर इसे अगले स्तर तक ले जाना चाहता है। सतत विकास में दृढ़ विश्वास रखने वाला, बर्जर पेंट्स निश्चित रूप से लोगों को हमारे पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए शिक्षित करने में एक महान प्रभाव पैदा करना चाहता है।

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस से आगे की सोच, बर्जर पेंट्स और भारतीय सेना का यह संयुक्त उपक्रम, कोलकाता के जॉय शहर के निवासियों के लिए एक स्थायी पहल साबित होगी।

इस अवसर पर बोलते हुए, सुधीर नायर, जनरल मैनेजर, मार्केटिंग, बर्जर पेंट्स इंडिया लिमिटेड ने कहा, ‘पर्यावरण को लेकर भारतीय सेना को जो चिंता थी, वह इको की एक सरणी के माध्यम से एक स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के बर्जर पेंट के उपदेश के समानांतर लग रही थी। -दोस्तों उत्पादों यह बेहद खुशी का अवसर है जहां हमने पर्यावरण के विकास और कल्याण के लिए भारतीय सेना के साथ हाथ मिलाया है। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)