Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / बंगाल: नमाज पर बीजेपी का विरोध, सड़क पर पढ़ा हनुमान चालीसा

बंगाल: नमाज पर बीजेपी का विरोध, सड़क पर पढ़ा हनुमान चालीसा

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच चल रहा सियासी बवाल अब धार्मिक रंग लेता जा रहा है. हावड़ा के बाली खाल के नजदीक मंगलवार देर रात बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष ओम प्रकाश और प्रियंका शर्मा के नेतृत्व में सड़क पर सैकड़ों लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया.बीजेपी के इस हनुमान चालीसा पाठ के कारण कई घंटों तक रास्ता बंद रहा.

इस बाबत बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष ओमप्रकाश का कहना है कि जब एक धर्म के लोग शुक्रवार के दिन रास्ते पर बैठ कर नमाज पढ़ सकते हैं, तो हम हनुमान चालीसा क्यों नहीं? अब हावड़ा में प्रत्येक मंगलवार को विभिन्न जगहों पर हनुमान चालीसा पढ़ा जाएगा?

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान से ही बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच सियासी बवाल चल रहा है. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद ये बवाल और भी तेज हो गया और अब धार्मिक लेते जा रहा है. हाल ही में यहां के बांकुरा जिले में पुलिस फायरिंग में एक स्कूली छात्र और दो बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए. बीजेपी का आरोप है कि पत्रासयार इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने के बाद पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए. जबकि 14 साल का एक लड़का भी घायल हुआ.

तीनों की पहचान तपस बौरी, तुला प्रसाद खान और सौमन बौरी के तौर पर हुई. तपस बौरी, तुला प्रसाद खान बीजेपी कार्यकर्ता हैं. जबकि सौमन आठवीं में पढ़ता है. यह घटना उस वक्त हुई, जब टीएमसी सांसद सुवेंदू अधिकारी बांकुरा में एक सार्वजनिक सभा में आए थे. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के स्थानीय अध्यक्ष तमल भुइन की दुकान को तहस-नहस कर दिया. उनके बचाव में आए बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी कार्यकर्ताओं से भिड़ गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)