Monday , May 20 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / एक्विआ ने पुणे में ऑफिस खोल कर एशिया पैसिफिक फुटप्रिंट बढ़ाया

एक्विआ ने पुणे में ऑफिस खोल कर एशिया पैसिफिक फुटप्रिंट बढ़ाया

पुणे: एक्विआ ने भारत और एशिया पैसिफिक रीजन में कंपनी की उपस्थिति को बढ़ाते हुए आज पुणे में अपना नया कार्यालय खोलने की घोषणा की है। अपनी वैश्विक विकास रणनीति के तहत यह कदम उठा कर एक्विआ अपने पार्टनर नेटवर्क का आधार मजबूत करने और अपने वैश्विक कस्टमर फुटप्रिंट का विस्तार करने के लिए तैयार है।

एक्विआ ने अपनी नई लोकेशन पुणे के विभिन्न विभागों में अपना स्टाफ तैयार करने की योजना बनाई है, जो कस्टमर सक्सेस और प्रोडक्ट के विकास हेतु भारत को एक ग्लोबल डिलिवरी सेंटर के रूप में स्थापित करेगा। इसके साथ-साथ यह कदम पुणे को वैश्विक स्तर पर सबसे तेज बढ़ते डिजिटल अनुभव केंद्रों का हिस्सा बना देगा।

एक्विआ के जीएम (भारत) सशिकांत मोहंती का कहना है, “पुणे स्थित एक वर्ल्ड क्लास क्रॉस-फ़ंक्शनल टीम के दम पर एक्विआ अपनी डिजिटल रूपांतरण यात्रा को संचालित करने हेतु क्लाउड व ओपन सोर्स टेक्नालॉजी का लाभ उठाने का रास्ता खोज रहे अनेक स्थानीय एवं वैश्विक ब्रांडों तथा सरकारी संस्थाओं का पसंदीदा टेक्नालॉजी पार्टनर बन गया है।” आगे वह बताते हैं, “पूरे भारत और दक्षिण एशिया में हम जो निवेश और साझेदारियां कर रहे हैं, उसके बूते पर इस क्षेत्र में मौजूद कर्मचारियों और परामर्शदाताओं का हमारा इको-सिस्टम विकसित होता रहेगा। भारत एक्विआ की बिजनेस स्ट्रेटजी का एक रणनीतिक हिस्सा और क्षेत्र की शीर्ष टेक्नालॉजी व इंजीनियरिंग प्रतिभाओं का डेस्टिनेशन है। ”

अपने ओपन सोर्स डिजिटल एक्सपीरिएंस सॉल्यूशंस की वैश्विक मांग से संचालित एक्विआ ने राजस्व प्राप्ति के मामले में यूएस $ 200 मिलियन के आंकड़े को पार कर लिया है तथा यह कंपनी एएमडी, पैनासोनिक, नेस्ले पुरिना, सैद बिजनेस स्कूल, टेटली टी, वार्नर म्यूजिक ग्रुप सहित हजारों वैश्विक ब्रांडों के लिए डिजिटल अनुभव की जरूरतों को पूरा करती है।

एक्विआ एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म की क्षमताओं को विकसित करने के लिए एक्विआ रणनीतिक निवेश करना जारी रखे हुए है। हाल ही में एक्विआ ने दुनिया का एकमात्र ओपन मार्केटिंग ऑटोमेशन और कैम्पेन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म बनाने वाली कंपनी मॉटिक का अधिग्रहण करने की घोषणा की। एक्विआ व मॉटिक एक साथ मिल कर खर्चीले, बंद और थम चुके मार्केटिंग क्लाउड्स का एकमात्र खुला विकल्प बनाती हैं, जो इंडस्ट्री के पहले ओपन डिजिटल एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म की पेशकश करने के लिए एक्विआ के विजन का विस्तार है। कंपनी ने हाल ही में ऑल-न्यू एक्विआ लिफ्ट को भी रिलीज किया है, जो ड्रुपल का एकमात्र पर्सनलाइजेशन टूल है, और अब एक ऐसे नो-कोड एप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध है जो ऑप्टिमाइज किए हुए कस्टमर अनुभव बड़ी आसानी से डिलिवर करके मार्केटियर्स के लिए समय की बचत करता है।

डिजिटल अनुभव और वेब कंटेंट मैनेजमेंट की इंडस्ट्रीज पर निगाह रखने वाली प्रमुख विश्लेषक फर्मों द्वारा एक्विआ को एक लीडर के रूप में मान्यता दी गई है। एक्विआ को फॉरेस्टर रिसर्च, इंक. की रिपोर्ट “फॉरेस्टर वेव ™: वेब कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम्स, क्यू4 2018” में एक लीडर नामित किया गया था। फॉरेस्टर के अनुसार एक्विआ ने सभी वेंडरों के बीच स्ट्रेटजी कैटेगरी में सर्वोच्च स्कोर प्राप्त किया। अपने विजन को पूरा करने और उसे कार्यान्वित करने की क्षमता के आधार पर एक्विआ को गार्टनर, इंक. द्वारा 2018 के मैजिक क्वाड्रंट फॉर वेब कंटेंट मैनेजमेंट के लीडर्स क्वाड्रंट में लगातार पांचवें वर्ष रखा गया था।

वर्कप्लेस कल्चर में इनसाइट्स प्रदान करने वाले कंपेयरेबली नामक प्लेटफॉर्म के अनुसार एक्विआ की संस्कृति को उसकी लीडरशिप और कंपनी कल्चर के लिए कर्मचारियों की तरफ से उच्च रेटिंग द्वारा मान्यता दी गई है। विशेष रूप से, एक्विआ को कंपेयरेबली के वार्षिक पुरस्कार कार्यक्रम में 2018 के लिए बेस्ट सीईओ और बेस्ट कंपनीज फॉर वुमन  के लिए सम्मानित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)