Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / व्यापार / भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक की साझेदारी

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ एयरटेल पेमेंट्स बैंक की साझेदारी

कोविड-19 और अन्य स्वास्थ्य स्थितियों को कवर करने वाले बीमा उत्पादों की पेशकश करेगी

कोविड-19 के खिलाफ वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए ये साझेदारी आपके लिए लायी है भारती एक्सा ग्रुप हेल्थ एश्योर और ग्रुप हॉस्पिटल कैश

मुंबई / नई दिल्ली

भारत के पहले पेमेंट्स बैंक, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस, जो भारत के प्रमुख व्यापारिक समूहों में से एक भारती एंटरप्राइजेज, और दुनिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सा का संयुक्त उद्यम, के साथ इस चुनौतीपूर्ण समय में कोविड -19 के खिलाफ वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने हेतु सरल और केंद्रित बीमा योजना प्रदान करने के लिए साझेदारी की है।

इस साझेदारी के तहत, उन्होंने दो अलग-अलग स्वास्थ्य बीमा योजनाएं शुरू की हैं – भारती एक्सा ग्रुप हेल्थ एश्योर जो 25,000 रुपये तक का लाभ प्रदान करता है और ग्रुप हॉस्पिटल कैश जो कोविड-19 से सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिदिन 500 रुपये से शुरू होने वाला दैनिक लाभ प्रदान करता है।

कोविड-19 को कवर करने वाली भारती एक्सा ग्रुप हेल्थ एश्योर पॉलिसी एक निश्चित कवर की पेशकश करती है जो 100 प्रतिशत बीमित राशि प्रदान करती है, अगर पॉलिसी धारक को पॉजिटिव डायग्नोज़ किया जाता है और उसे किसी सरकारी अस्पताल या सैन्य सुविधा में संगरोध अवस्था में रखा जाता है। यदि सरकारी अस्पताल या सैन्य सुविधा / प्रतिष्ठान में कम से कम 14 दिनों तक रहने के बाद पॉलिसी धारक को नेगेटिव डायग्नोज़ किया जाता है, तो वह बीमा राशि का 50 प्रतिशत हकदार होगा। पॉलिसी खरीद के पहले दिन से कोविड-19 के लिए सुरक्षा प्रदान करती है और इसे 499 रुपये (जीएसटी सहित) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। जिससे आपको 25,000 रुपये की निश्चित बीमा राशि प्राप्त होगी। इसका लाभ एयरटेल थैंक्स ऐप के बैंकिंग सेक्शन से लिया जा सकता है या एयरटेल पेमेंट्स बैंक के निकटतम एक्टिव बैंकिंग प्वाइंट पर जाकर भी आप इसका लाभ उठा सकते हैं।

ग्रुप हॉस्पिटल कैश पॉलिसी अस्पताल में भर्ती होने पर प्रति दिन एक निश्चित भत्ता प्रदान करती है। इस पॉलिसी के अनुसार, इस योजना के आधार पर, ग्राहक अस्पताल में भर्ती रहने पर प्रत्येक दिन 500 या 1000 रुपये के निश्चित लाभ का हकदार है, और ये अधिकतम 10 दिनों के लिए प्रयोज्य है। यह लाभ दोगुना हो जाता है, यदि पॉलिसी धारक का इलाज इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में किया जाता है। न्यूनतम 24 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती रहने के बाद एक ग्राहक इस लाभ का दावा कर सकता है। पहली पॉलिसी की स्थापना तिथि से 30 दिनों की प्रारंभिक प्रतीक्षा अवधि के बाद, ग्रुप हॉस्पिटल कैश में पहले से मौजूद बीमारियों और निर्दिष्ट शर्तों को शामिल किया गया है। यह उत्पाद उस पॉलिसी धारक के लिए कवरेज प्रदान करता है जो कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती है। इसे एयरटेल पेमेंट्स बैंक के किसी भी सक्रिय बैंकिंग प्वाइंट से खरीदा जा सकता है। यह उत्पाद जल्द ही एयरटेल थैंक्स मोबाइल ऐप के बैंकिंग सेक्शन में भी उपलब्ध होगा।

बिना किसी प्री-मेडिकल चेक-अप के, दोनों उत्पाद वर्तमान में एयरटेल पेमेंट्स बैंक के सेविंग्स बैंक अकाउंट ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, जो कोविड-19 या इसके लक्षणों से पीड़ित नहीं हैं।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक के एमडी और सीईओ श्री अनुब्रता बिस्वास ने कहा, “हमें कोविड-19 के वर्तमान प्रकोप के दौरान वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए बीमा उत्पादों की पेशकश करने में खुशी हो रही है। हमारे प्रौद्योगिकी प्लेटफ़ॉर्म और गहरे वितरण पहुंच के साथ, हम तुरंत इस उत्पाद को लाखों ग्राहकों को इस बुरे समय में पेश कर पाएंगे। हम इस चुनौतीपूर्ण समय में अपने ग्राहकों के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा को सुनिश्चित करना चाहते थे, इसलिए हमनें उन स्वास्थ्य उत्पादों की पेशकश के लिए भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के साथ भागीदारी की, जो आसानी से उपलब्ध हैं। ये उत्पाद डिजिटल, प्रासंगिक और समय पर समाधान प्रदान कर हर भारतीय को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।”

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री संजीव श्रीनिवासन ने कहा, “हम अपनी दो जरूरत-आधारित स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ हाथ मिला कर खुश हैं और भारत में स्वास्थ्य बीमा के प्रवेश को अधिकतम करने के लिए उनकी डिजिटल शक्ति का लाभ उठा रहे हैं। हम मानते हैं
कि कोविड-19 या किसी भी बीमारी के खिलाफ वित्तीय सुरक्षा को सुनिश्चित करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि इसके बीमारी से सावधानी बरतना। एक संगठन के रूप में, हम हमेशा समय की हर जरूरत के लिए उत्तरदायी रहे हैं और ऐसे संकट के समय में हमारे ग्राहकों का समर्थन करना हमारे सबसे महत्वपूर्ण प्रयासों में से एक है। यह गठबंधन एक जिम्मेदार सुरक्षा भागीदार के रूप में हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।”

इन पॉलिसियों की वैधता एक वर्ष तक सीमित है और ये केवल व्यक्तिगत नाम के आधार पर ही जारी की जाएगी।

एयरटेल पेमेंट्स बैंक लिमिटेड

एयरटेल पेमेंट्स बैंक भारत का पहला पेमेंट्स बैंक है, जो जनवरी 2017 में लॉन्च किया गया था, और अब देश भर में 40 मिलियन से अधिक ग्राहक और 500K बैंकिंग पॉइंट की उपस्थिति का दावा करता है। भारत के सभी 29 राज्यों में मौजूद होने के अलावा, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने ग्रामीण और शहरी ग्राहकों के लिए बैंकिंग को और आसान बनाने के लिए एंड्रॉइड और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए एक ऐप का निर्माण भी किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक का लक्ष्य डिजिटल बैंकिंग सेवाओं को हर भारतीय के दरवाजे तक ले जाना है, विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में, और इस तरह वे डिजिटल इंडिया और वित्तीय समावेशन के सरकारी दृष्टिकोण में योगदान कर रहे हैं।

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस

भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस, दूरसंचार, कृषि व्यवसाय और खुदरा क्षेत्र में भारत के अग्रणी व्यापारिक समूहों में से एक, भारती, और वित्तीय सुरक्षा और धन प्रबंधन में दुनिया के अग्रणी संगठनों में से एक, एक्सा, के बिच एक संयुक्त उद्यम है। इस संयुक्त उद्यम कंपनी में भारती एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 51% और एक्सा की हिस्सेदारी 49% है। इस कंपनी की अपनी 135 शाखाओं के माध्यम से अखिल भारतीय उपस्थिति है, और ये मोटर और दोपहिया वाहन, स्वास्थ्य और गंभीर बीमारी, संपत्ति और छात्र, व्यक्तिगत और पारिवारिक यात्रा के लिए बीमा समाधान प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)