Saturday , April 20 2024
ताज़ा खबर
होम / मध्य प्रदेश / चन्देरी / पुलिया पर पानी भरे रहने से आए दिन होती हैं दुर्घटना, आवागमन में यातायात परेशान

चन्देरी / पुलिया पर पानी भरे रहने से आए दिन होती हैं दुर्घटना, आवागमन में यातायात परेशान

आम सभा, विशाल सोनी, चंदेरी। क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम प्रणापुर में हर वक्त गांव का गंदा पानी भरे रहने की वजह से यहां के रहने वाले लोग एवं यहां से ललितपुर के लिए गुजरने वाले वाहन चालक काफी परेशान का सामना कर रहे हैं। यह पुलिया पर पानी भरे रहने की बार शिकायत संबंधित एमपीआरडीसी विभाग से एवं जनप्रतिनिधियों से कर चुके हैं। बावजूद इसके हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है।

वहां पर रह रहे स्थानीय निवासियों द्वारा बताया कि इस पुलिया से होकर इस ग्राम के पानी की निकासी होती है, वह इस पुलिया पानी भरे रहने का कारण यह है कि सड़क के आस पास कोई नाला नहीं बनाया गया कि उस नाले से पानी निकल सके जिस कारण ग्राम का पानी इकट्ठा होकर की पुलिया के ऊपर भर जाता है यह हालात कई सालों से बने हुए है। इसकी वजह से पानी की निकासी नहीं हो पाती है। उन्होंने बताया कि जब इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन 181 या जनप्रतिनिधियों से करते हैं तो केवल इस पुलिया की एक दो बार सफाई करा दी गई है। इसके बाद फिर स्थिति जस की तस हो जाती है। लोगों का कहना है कि जब तक यहां नए सिरे पुलिया एवं नाले का निर्माण नहीं कराया जाएगा, तब तक यही स्थिति बनी रहेगी।

पुलिया में हर वक्त गंदे पानी के भरे होने की वजह से लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कत होती है। और साथ ही कई बार इस पुलिया में दो पहिया वाहन चालक गिर चुके हुए हैं जिनको भोपाल के हॉस्पिटलों की शहर तक करना पड़ी, गंदगी और बदबू की वजह से लोगों का बुरा हाल है। गंदे पानी के भरे होने की वजह से इलाके में संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा बना हुआ है। लोगों की शिकायत है कि पुलिया मैं गंदा पानी करीब घुटनों तक भरा रहता है जिससे की पैदल चलने में भी दिक्कत होती है।

क्या कहना है इनक यदि पानी भरा रहता है तो हम उसका एस्टीमेट बनवा कर उसका आवश्यक कार्य पूरा कर आएंगे।
– एमपीआरडीसी से डिविजनल मैनेजर राजीव श्रीवास्तव

क्या कहना है इनका

हमारे तरफ से सड़क क्लियर है परंतु वहां पर नाली नाला बने नहीं होने के कारण वह पुलिया पर पानी भर जाता है, हमने कई बार पानी निकाला है परंतु वहां के रहवासी पानी की निकासी को बंद कर देते हैं,वहां के जो सरपंच सचिव हैं वह पानी को निकलने के लिए नाली या नाला बनवाएं।
– एमपीआरडीसी से एई कुंज बिहारी चतुर्वेदी

अब सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर इस पानी को निकालेगा कौन सरपंच सचिव या एमपीआरडीसी यहां की नाली नाला नहीं बनवाते हैं तो क्या यहां पानी यूं ही भरा रहेगा और दुर्घटनाएं होती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)