Friday , June 21 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / महाराष्ट्र के यवतमाल में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से टकराई यात्री गाड़ी, 9 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र के यवतमाल में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से टकराई यात्री गाड़ी, 9 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

मुंबई : 

महाराष्ट्र के यवतमाल में एक भीषण सड़क हादसा सामने आया है. हादसा सोमवार देर रात हुई है. पुलिस  की शुरुआती जांच में पता चला है कि इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसा  ट्रक और यात्रियों को लेकर जा रही एक गाड़ी के बीच टक्कर से हुआ है. पुलिस ने फिलहाल घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है जबकि मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी हादसा घने कोहरे की वजह से हुआ है. हालांकि पुलिस घटना के कारणों की फिलहाल जांच कर रही है. गौरतलब है कि 24 दिसंबर को एक ऐसा ही भीषण सड़क हादसा रोहतक-रेवाड़ी हाइवे पर हुआ था. इस हादसे में एक के बाद एक 50 गाड़ियां आपस में टकरा गई थी.

घटना में 8 लोगों की मौत हुई थी जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह हादसा सुबह के समय हाइवे पर घने कोहरे की वहज से हुआ था. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Haryana Police) ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया था. वहीं मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज गया था. घटना की वजह से हाइवे पर करीब दो किलोमीटर का जाम लग गया था.

हरियाणा सरकार ने इस हादसे के बाद मुआवजे का ऐलान किया था. राज्य सरकार की तरफ से मृतकों को दो-दो लाख रुपये, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को एक लाख और मामूली रूप से घायल होने वालों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने की बात कही गई थी.

वहीं इससे पहले झांसी-सागर फोरलाइन हाईवे 26 पर मालथौन के निकट कुछ दिन पहले ही आमने-सामने से टवेरा कार और हाईवा ट्राला की टक्कर में कई लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में कार में सवार तीन बच्चों सहित नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि अन्य छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद घायलों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र मालथौन में भर्ती कराया गया था. वहां उनको प्राथमिक उपचार के उपरांत सागर भेज दिया गया.पुलिस के अनुसार यूपी के ललितपुर से सागर के लिए टवेरा कार में सवार होकर कुछ लोग ओली फलदान के कार्यक्रम में जा रहे थे.

इस दौरान मालथौन थाना क्षेत्र के तहत मांदरी फाटक के पास हाइवे ट्राला से कार की भिड़ंत हो गई थी. इस भीषण टक्कर में नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने पर क्षेत्र के पुलिस कर्मी सहित अनुविभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे. मृतकों के शवों को अस्पताल भेजा गया था. जबकि कुछ वर्ष पहले भी घने कोहरे की वजह से कम से कम 30 गाड़ियां आपस में टकरा गईं थी. इस हादसे में एक कार में सवार चार लोगों के मारे जाने की ख़बर आई थी. हाइवे पैट्रोल अधिकारी मनोज कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया थी कि सड़क पर एक ट्रक खराब हो गया था, और उसे पीछे से एक गाड़ी ने टक्कर मार दी. उसके बाद कोहरे की वजह से कम से कम 30-40 गाड़ियां एक-दूसरे से टकराती चली गईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)