Tuesday , October 22 2024
ताज़ा खबर
होम / राज्य / मध्य प्रदेश / OBC के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे मुख्य अतिथि

OBC के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे मुख्य अतिथि

27 प्रतिशत आरक्षण से OBC वर्ग में प्रसन्नता – दामोदर सिंह यादव

आम सभा, भोपाल : देश के अधिकांश प्रदेशों में अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नौकरियों एवं शिक्षण संस्थानों में 27 प्रतिशत आरक्षण पहले से ही दिया जाता था, लेकिन मध्य प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग को सिर्फ 14 प्रतिशत ही आरक्षण दिया जाता था। दलित पिछड़ा अधिकार मोर्चा हो या पिछड़ों की आवाज उठाने वाले ओबीसी वर्ग के अन्य संगठन सभी समय-समय पर प्रदेश सरकार से ओबीसी आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत करने की मांग करते रहे, लेकिन पूर्व की सरकारों ने हमारी मांग को षड्यंत्र के तहत नजरअंदाज किया। उक्त बाद दलित पिछड़ा अधिकार मोर्चा के संगठन प्रमुख एवं यादव महासभा के प्रदेश प्रधान महासचिव दामोदर सिंह यादव ने भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

श्री यादव ने बताया कि विगत 15 वर्षों में मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने तीन मुख्यमंत्री बनाए और तीनों ही सुश्री उमा भारती जी, श्री बाबूलाल गौर जी एवं श्री शिवराज सिंह चौहान यह सभी पिछड़ा वर्ग के होने के बावजूद भी हमारी जायज मांग को नहीं मान सके। जबकि वर्तमान कि प्रदेश सरकार की मुखिया श्री कमलनाथ जी ने हमारी बलंबित मांग को बिना किसी आंदोलन प्रदर्शन के बिना ही स्वयं की पहल से स्वीकार करते हुए अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का स्वागत योग्य निर्णय किया है। कमलनाथ सरकार के इस निर्णय से ओबीसी के संगठनों एवं प्रदेश के चार करोड़ से अधिक आबादी वाले वर्ग में प्रसन्नता का माहौल है और श्री कमलनाथ जी का सम्मान एवं उनकी सरकार का आभार व्यक्त करने के लिए दलित पिछड़ा अधिकार मोर्चा एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के संगठनों के द्वारा ओबीसी जनप्रतिनिधियों का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन 13 अगस्त को प्रात 11:00 बजे से सुभाष यादव भवन अपेक्स बैंक भोपाल में किया जा रहा है ।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी एवं विशिष्ट अतिथि मंत्री गण श्री जीतू पटवारी, श्री कमलेश्वर पटेल, श्री हर्ष यादव, श्री सचिन यादव, श्री सुखदेव पांसे, श्री लाखन सिंह, विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, राज्यसभा सदस्य श्री राजमणि पटेल, अपेक्स बैंक के प्रशासक श्री अशोक सिंह, किसान कांग्रेस अध्यक्ष श्री दिनेश गुर्जर, श्री रामनिवास रावत, यादव महासभा अध्यक्ष श्री योगेंद्र मंडलोई, गुर्जर महासभा अध्यक्ष श्री आर के दोगुने सहित अनेक समाजों के प्रदेश अध्यक्ष होंगे। प्रदेश के दो दर्जन OBC वर्ग के विधायकगण भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम के पश्चात इसी प्रकार हर संभाग पर भी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)