Thursday , June 20 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अभियान के समर्थन में वेस्टिज ने लॉन्च किया ‘क्षमता हमारे भीतर है’ अभियान

प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अभियान के समर्थन में वेस्टिज ने लॉन्च किया ‘क्षमता हमारे भीतर है’ अभियान

• 16 साल से डिस्ट्रीब्यूटर्स को आत्मनिर्भर बना रही है वेस्टिज

• लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन ऑर्डर में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी

• ग्लोबल टॉप 30 में वेस्टिज इकलौती भारतीय डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है

नई दिल्ली : भारत की डायरेक्ट सेलिंग कंपनी वेस्टिज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड 16 साल से 2 करोड़ से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर्स को हाइजीन, हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट मुहैया करा रही है। अपनी 16वीं वर्षगांठ के मौके पर वेस्टिज ने माननीय प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर अभियान के समर्थन में ‘क्षमता हमारे भीतर है अभियान शुरू किया। 16वीं वर्षगांठ का आयोजन पूरी तरह इसी बात पर केंद्रित है कि कैसे डायरेक्ट सेलिंग उद्योग लोगों के लिए आजीविका का बंदोबस्त कर सकता है और आर्थिक आजादी देकर लोगों को कोविड-19 के संकट से बाहर आने में मदद कर सकता है।

इस अभियान के बारे में वेस्टिज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के एमडी श्री गौतम बाली ने कहा, “लोगों को आर्थिक दृष्टि से आजाद बनाने वाला इको सिस्टम तैयार करने और उन्हें उनके उद्यमिता के सपने को पूरा करने में मदद देने की दिशा में हमारे सतत प्रयासों से ही हमें इन बीते वर्षों में सफलता मिली है। हमारे डिस्ट्रीब्यूटर शुरुआत से ही वेस्टिज पर भरोसा करते हैं और इसे मजबूत बनाने में अपना सहयोग दे रहे हैं। इस सफर में 16वीं वर्षगांठ दो कारणों से बहुत खास है। पहला कारण है कि वेस्टिज ग्लोबल डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों की सूची में टॉप 30 में शामिल हो गई है। दूसरा कारण है कि आर्थिक आजादी का हमारा मॉडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकल के लिए वोकल होने और आत्मनिर्भरता की अपील के ही अनुरूप है।”

कोविड-19 संकट ने दुनिया के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है और इसने हमें अपने कारोबार को करने के नए तरीके भी सिखाए हैं। हमने अपने परिचालन को ऑनलाइन किया है और हमारे डिस्ट्रीब्यूटर्स सुगमता से वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो गए हैं। विशेष रूप से लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने देश एवं विदेश में रेगुलर ट्रेनिंग और कौशल विकास के सत्र के जरिये लगातार अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स के संपर्क में रहने के लिए टेक्नोलॉजी का भरपूर प्रयोग किया है।

गौतम बाली ने आगे कहा, “हमारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिये हमने अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए सही समय पर सही उत्पाद तक पहुंच सुनिश्चित की है। मार्च से अब तक उत्पादों का ऑनलाइन ऑर्डर 300 प्रतिशत बढ़ गया है। हमारे कर्मचारियों ने देशभर में विभिन्न टच पॉइंट पर सुरक्षा के कड़े मानकों के साथ बेहतर सेवा सुनिश्चित की है। इतना ही नहीं हमने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये हेल्थकेयर कैटेगरी में वेस्टिज प्राइम मेटामाइंड के नाम से अपना अहम प्रोडक्ट भी लॉन्च किया है। विभिन्न ई-ट्रेनिंग एवं मैनेजमेंट टॉक के जरिये हम लगातार अपने डिस्ट्रीब्यूटर्स को अपने साथ जोड़े हुए हैं और प्रोत्साहित कर रहे हैं।”

भारतीयों की आत्मनिर्भरता और विषम परिस्थितियों में जीत का भाव डायरेक्ट सेलर जैसा ही है, जो शून्य से सफल बिजनेस खड़ा करते हैं

वेस्टिज के पास 300 से ज्यादा विश्वस्तरीय उत्पादों की रेंज है। इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 90 प्रतिशत हाइजीन, हेल्थ और वेलनेस के उत्पाद हैं। आत्म निर्भर होने के अपने मंत्र के ही अनुरूप वेस्टिज भारत की इकलौती डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है, जिसका अपना मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट है। हिमाचल प्रदेश के बद्दी में स्थित यह प्लांट जीएमपी सर्टिफाइड है। वेस्टिज के सभी हाइजीन, हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट स्थानीय स्तर पर उपलब्ध कच्चे माल की मदद से स्थानीय स्तर पर ही तैयार किए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)