Wednesday , April 17 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / एग्जिट पोल के बाद बोलीं वसुंधरा राजे- ‘कार्यकर्ता चिंता न करें राज्य में BJP ही बनाएगी सरकार’

एग्जिट पोल के बाद बोलीं वसुंधरा राजे- ‘कार्यकर्ता चिंता न करें राज्य में BJP ही बनाएगी सरकार’

जयपुर: 

राजस्थान विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल में भले ही कांग्रेस की स्पष्ट जीत बताई गई है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कहना है कि उसे राज्य में सत्ता में बने रहने का पूरा भरोसा है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा मुख्यालय में एक बैठक में हिस्सा लेने के बाद मीडिया से कहा कि ‘भाजपा राज्य में सरकार बनाएगी और किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को इस बारे में चिंतित नहीं होना चाहिए’.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी समान रूप से जीत को लेकर आश्वस्त हैं. वह भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति के समन्वयक भी हैं. उन्होंने कहा, ‘एक्जिट पोल इसके पहले भी कई बार विफल साबित हुए हैं’. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस राजस्थान विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी.

साथ ही अजमेर उत्तर से भाजपा प्रत्याशी और शिक्षा व पंचायत राज मंत्री वासुदेव देवनानी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में राजस्थान में दोबारा भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. इसी तरह अजमेर दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी महिला बाल विकास मंत्री अनिता भदेल ने भी विकास को महत्वपूर्ण मानकर जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में लौटेगी.

वहीं कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट भी मानते हैं कि उनकी पार्टी जीत रही है. भाजपा छोड़कर अपनी पार्टी भारत वाहिनी बना चुके छह बार के विधायक, घनश्याम तिवारी ने कहा, ‘हमें भरोसा है कि भाजपा चुनाव हार जाएगी’.

बता दें कि शुक्रवार को राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हुआ. बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन की वजह से अलवर जिले के रामगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मतदान स्थगित कर दिया गया था. मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच रहा. लगभग 4.74 करोड़ लोग 2,274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया. इन 2,274 उम्मीदवारों में से 189 महिलाएं हैं. चुनाव के परिणामों के लिए 11 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)