Friday , May 24 2024
ताज़ा खबर
होम / देश / मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में लिए गए 2 बड़े फैसले, कमलनाथ बोले-वादा पूरा किया

मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में लिए गए 2 बड़े फैसले, कमलनाथ बोले-वादा पूरा किया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ(Kamalnath) ने कैबिनेट की पहली बैठक में दो बड़े फैसले किए हैं। इसमें सबसे पहला किसानों की कर्ज माफी को लेकर है और दूसरा लड़िकयों को शादी के लिए मिलने वाली मदद को 28,000 रुपए से बढ़ाकर 51,000 कर दिए गए हैं। सरकार के इन फैसलों की जानकारी सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करके दी है और कहा है कि हमारे वचन पत्र का एक वादा और पूरा हो गया है।

कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है: पीएम मोदी

कमलनाथ ने शपथ लेने के बाद किसानों की कर्ज माफी वाली फाइल पर साइन कर दिए थें और अब उस फैसले को कैबिनेट से मुहर लग गई है। कमलनाथ ने ट्वीट करके कहा है कि हमारे वचन पत्र का एक वादा और पूरा हो गया है। प्रदेश के किसानो की कर्ज माफी को लेकर आज हमने अहम फैसला लिया है। अब प्रदेश के किसानों का 12 दिसंबर 2018 तक लिया गया 2 लाख तक का कर्ज़ माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों के हर सुख-दुःख में उनके साथ खड़ी है। उन्हें कर्ज से उबारना हमारी पहली प्राथमिकता है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट के ताजा फैसले में सरकार ने कर्ज की तारीख बढ़ा दी है और इससे ज्यादा किसानों को फायदा पहुंच सकेगा।

भूमिहीन किसानों को भी बोनस मिले : नायडू

कैबिनेट की बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया है जिसमें लड़कियों को शादी के समय मिलने वाली सहायता राशि में इजाफा किया है। अब तक लड़कियों की शादी के लिए 28 हजार रुपये मिलते थे लेकिन कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में इस रकम को बढ़ाकर 51 हजार रुपये कर दिया है। सरकार के इस फैसले से राज्य सरकार पर हर साल 35,000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)